चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: ईशान किशन पर BCCI का एक्शन, आचार संहिता का उल्लंघन करने पर मिली ये सजा

Ishan Kishan Fined IPL 2024: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ईशान किशन पर जुर्माना लगाया गया है। उन पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।
12:02 AM Apr 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Ishan Kishan Fined
Advertisement

Ishan Kishan Fined IPL 2024: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी ईशान किशन पर बीसीसीआई ने एक्शन लिया है। ईशान किशन पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने की वजह से जुर्माना लगाया गया है। ईशान पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मुंबई इंडियंस के स्टार खिलाड़ी को लेवल 1 के अपराध का दोषी पाया गया। ईशान ने ये अपराध स्वीकार भी कर लिया है।

Advertisement

अपराध को नहीं किया गया स्पष्ट

जानकारी के अनुसार, ईशान किशन पर शनिवार को दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान 'क्रिकेट उपकरण या ग्राउंड उपकरण' के दुरुपयोग के लिए ये जुर्माना लगाया गया है। इस अपराध में विकेट को लापरवाही से लात मारना, विज्ञापन बोर्ड और ड्रेसिंग रूम के दरवाजे अन्य को क्षति पहुंचाना भी शामिल है। हालांकि आईपीएल ने ईशान किशन के अपराध को स्पष्ट नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: पृथ्वी शॉ की रूमर्ड गर्लफ्रेंड ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, स्टेडियम में बिखेरे हुस्न के जलवे

Advertisement

मैच रेफरी की सजा स्वीकार की

आईपीएल ने अपने बयान में कहा- "ईशान किशन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। ईशान ने अपराध स्वीकार कर लिया है। उन्होंने मैच रेफरी की सजा भी स्वीकार की है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम होता है।"

ये भी पढ़ें: MI vs DC: दिल्ली ने एक तीर से किए 2 शिकार, MI के साथ-साथ CSK को भी दिया झटका

इस आईपीएल में फ्लॉप साबित हो रहे ईशान किशन  

खास बात यह है कि ये ईशान किशन का 100वां आईपीएल मैच था। इस मैच में वे फ्लॉप साबित हुए। वह महज 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस खराब प्रदर्शन के बाद करियर के इस खास मैच में उन्हें ये सजा मिली। आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से ईशान बेहद खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें: जब तक रोहित शर्मा वर्ल्ड कप नहीं जीत जाते…फैन ने खाई अजीबो-गरीब ‘कसम’ 

ये दूसरा मौका था जब ईशान इस आईपीएल में डक पर आउट हुए। वह इससे पहले एमआई के ओपनिंग मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ भी डक पर आउट हो गए थे। कुल मिलाकर इस आईपीएल सीजन ईशान किशन की फॉर्म खराब है। वह अब तक खेले गए 9 मैचों में 212 रन बना पाए हैं। उनका औसत 23.56 और स्ट्राइक रेट 165.63 का है।

ये भी पढ़ें: LSG vs RR: राजस्थान ने चुनी पहले गेंदबाजी, क्या विनिंग कॉम्बिनेशन में किया बदलाव, देखें प्लेइंग 11 

ये भी पढ़ें: 4,4,6,4,4,4: ट्रिस्टन स्टब्स ने ल्यूक वुड को तोड़ा, एक ओवर में ठोक डाले 26 रन 

Advertisement
Tags :
DC vs MIIPL 2024ishan kishanMI vs DC
Advertisement
Advertisement