खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ईशान किशन की अक्ल आई ठिकाने! IPL से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ने मैदान पर की वापसी

Ishan Kishan Set To Return Before IPL: ईशान किशन ने अपने करियर को लेकर बड़ा कदम उठाया है। इससे ऐसा लग रहा है कि खिलाड़ी की अक्ल ठिकाने आ गई है। अगर किशन ऐसा नहीं करते हैं, तो टीम इंडिया में खिलाड़ी की वापसी मुश्किल हो जाएगी। चलिए आपको बताते हैं खिलाड़ी ने क्या फैसला किया है।
03:11 PM Feb 27, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Ishan Kishan Set To Return Before IPL: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन की अक्ल ठिकाने आ गई है। अब आखिरकार ईशान किशन अपने करियर को लेकर बड़ा फैसला कर लिया है। अगर वह ऐसा नहीं करते, तो उनका क्रिकेटिंग करियर खतरे में पड़ सकता था। ईशान को बार-बार चेतावनी मिलने के बाद भी वह अपने फैसले पर अड़े थे, लेकिन अब ईशान के तेवर बदल चुके हैं। इससे ऐसा ही लग रहा है कि आखिरकार ईशान की अक्ल ठिकाने आ ही गई है। चलिए हम आपको बताते हैं खिलाड़ी ने ऐसा क्या फैसला किया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: कौन लेगा गुजरात टाइटंस में Mohammed Shami की जगह? लिस्ट में 2 खिलाड़ी

ईशान किशन ने क्या फैसला किया

ईशान किशन को लंबे समय से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए कहा जा रहा था। भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कई बार खिलाड़ी को चेतावनी दी थी कि अगर भारतीय टीम के लिए खेलना है, तो डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना होगा, लेकिन ईशान ने बात नहीं मानी थी। फिर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी हाल ही में कहा था कि भारतीय टीम में खिलाड़ियों का चयन के लिए मुख्य आधार डोमेस्टिक क्रिकेट रहेगा, ना कि आईपीएल रहेगा। जय शाह के इस बयान के बाद भी ईशान ने डोमेस्टिक खेलने का फैसला नहीं किया। फिर बीते दिन रांची टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि जिसके अंदर क्रिकेट खेलने की भूख नहीं है, उन्हें टीम में जगह नहीं मिलेगी। इससे भी अनुमान लगाया जा रहा था कि इशारा ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों पर किया जा रहा है। इन सबके बीच ईशान ने आखिरकार डोमेस्टिक क्रिकेट में लौटने का फैसला किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- Mumbai की टीम ने रचा इतिहास, नंबर 10 और 11 के खिलाड़ी ने खेली शतकीय पारी

हार्दिक पांड्या भी कर चुके हैं फैसला

ईशान किशन डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेलते दिखे हैं। खिलाड़ी आरबीआई टीम की ओर से खेल रहे हैं। ईशान भली भांति समझ रहे थे कि अगर इतना बोलने के बाद भी वह डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलते हैं, तो उनका क्रिकेटिंग करियर खतरे में पड़ सकता है। इसी कारण से खिलाड़ी डीवाई पाटिल टूर्नामेंट के हिस्सा बने हैं। बीते सोमवार को हार्दिक पांड्या भी डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में खेलते दिखे थे। अब ईशान भी इस टूर्नामेंट में खेलते दिखे हैं।

ये भी पढ़ें:- ‘आप विजय पा लेंगे’, MD Shami की सर्जरी के बाद PM Modi ने किया ट्वीट

क्या किसी दबाव में हैं ईशान किशन

बता दें कि डीवाई पाटिल टूर्नामेंट का टीम इंडिया में सेलेक्शन से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन फिर भी अगर ईशान ने टूर्नामेंट खेलने का फैसला किया है, इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। हो सकता है ईशान आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए टूर्नामेंट के साथ जुड़े हैं, ताकि उनकी प्रैक्टिस हो जाए। इसका एक कारण यह भी हो सकता है टीम इंडिया के कप्तान या फिर कोच की ओर से बार-बार डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के लिए कहा जा रहा था। शायद इसी कारण से ईशान ने यह फैसला किया है।

Advertisement
Tags :
bcciIPL 2024ishan kishanTeam India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement