रिकी पोंटिंग भी खाते थे खौफ, पर्थ में ऑस्ट्रेलिया को किया था चारों खान चित; भारत के लिए इस गेंदबाज ने झटके 311 विकेट

Happy Birthday Ishant Sharma: टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की पर्थ टेस्ट मैच में रिकी पोंटिंग के सामने की गई खतरनाक गेंदबाजी को कोई भुला नहीं सकता। इस मैच में इशांत ने पोंटिंग को आउट किया था।

featuredImage
ishant sharma

Advertisement

Advertisement

Happy Birthday Ishant Sharma: टीम इंडिया के धाकड़ तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। खेल जगत की बड़ी-बड़ी हस्तियां इशांत को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रही हैं। इशांत भले ही अब भारतीय टीम से बाहर चल रहे हो लेकिन जब तक वे टीम में रहे उन्होंने विपक्षी बल्लेबाजों को अपनी तेज स्पीड और सटीक यॉर्कर से काफी ज्यादा परेशान किया। जब इशांत शर्मा टीम इंडिया में आए थे तो एक टेस्ट मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को काफी परेशान किया था। 6 फीट 5 इंच के इस तेज गेंदबाज ने शुरुआती दौर में बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया था।

पर्थ में ऑस्ट्रलिया को किया था परेशान

साल 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी। सीरीज का तीसरा मुकाबला पर्थ में खेला गया था। इस मैच में इशांत शर्मा ने रिकी पोंटिंग को अपनी यॉर्कर, बाउंसर से काफी परेशान किया था। इस मैच में रिकी पोंटिंग को इशांत के सामने बल्लेबाजी करना भारी लग रहा था और अंत में इशांत ने पोंटिंग को आउट भी कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- पाकिस्तान फिर से शर्मनाक हार की कगार पर, बांग्लादेश की टीम रचेगी नया इतिहास

ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

इशांत शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। 108 टेस्ट मैचों में गेंदबाजी करते हुए 311 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा 80 वनडे मैचों में इशांत ने 115 विकेट चटकाए हैं। वहीं 14 टी20 में 8 विकेट हासिल किए हैं। इशांत ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 25 नवंबर 2021 को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला था। इसके अलावा आखिरी वनडे मैच 23 जनवरी साल 2016 में खेला था। वहीं बात अगर टी2द की करे तो आखिरी मैच साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

साल 2016 में की थी शादी

इशांत शर्मा ने साल 2016 में प्रतिमा से शादी की थी। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था। ये भी कहा जाता है इशांत को पहली नजर में प्रतिमा से प्यार हो गया था। इशांत की पत्नी प्रतिमा बास्केटबॉल प्लेयर रह चुकीं हैं।

ये भी पढ़ें:- UP T20 League: अंक तालिका में हुआ बड़ा उलटफेर, इन चार टीमों के बीच रहेगी कांटे की टक्कर

Open in App
Tags :