होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टीम इंडिया का एकमात्र एक्टिव प्लेयर, जो पाकिस्तान के खिलाफ खेल चुका है टेस्ट मैच

India vs Pakistan: भारत-पाकिस्तान की टीमें लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में एक-दूसरे से नहीं भिड़ी हैं। दोनों टीमें आखिरी बार 2007 में खेली थीं। इस सीरीज के एक खिलाड़ी को छोड़कर बाकी सभी भारतीय क्रिकेटर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। आइए इस क्रिकेटर के बारे में जानते हैं।
02:20 PM Oct 10, 2024 IST | Mohan Kumar
ishant sharma
Advertisement

India vs Pakistan Test Series: क्रिकेट के मैदान पर भारत-पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता को पूरी दुनिया पसंद करती है। दोनों ही टीमें जब भी एक-दूसरे से भिड़ती हैं तो रोमांच चरम पर होता है। 2008 के मुंबई आतंकी हमलों के बाद दोनों देशों के बीच बाइलेटरल सीरीज न के बराबर हुई है। यही वजह है कि अब दोनों ही टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे से भिड़ती हैं। दोनों देश टेस्ट सीरीज में आखिरी बार 2007 में भिड़े थे। 17 साल पहले हुई इस सीरीज के लगभग सभी भारतीय खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुके हैं। लेकिन एक भारतीय क्रिकेटर ऐसा भी है, जो अब तक खेल रहा है।

Advertisement

हम यहां बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की, जो टीम इंडिया के एकमात्र ऐसे एक्टिव खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं। 2007 के बाद दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज ना होने की वजह से रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को अब तक पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें:- मयंक यादव की पेस को लेकर तमीम इकबाल ने कसा तंज, मुरली कार्तिक ने कर दी बोलती बंद

Advertisement

ईशांत ने पाक के खिलाफ कब खेला था आखिरी टेस्ट

भारत-पाकिस्तान के बीच यह टेस्ट बेंगलुरु में 8 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच खेला गया था, जो ड्रॉ पर खत्म हुआ। इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए सौरव गांगुली के दोहरे शतक के अलावा युवराज सिंह और इरफान पठान की सेंचुरी के दम पर 626 रन बना डाले थे। इसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भी जोरदार बैटिंग करते हुए 537 रन बनाए। टीम के लिए मिस्बाह उल हक ने 133 रनों की पारी खेली थी, जबकि सलमान बट, यूनिस खान और कामरान अकमल ने फिफ्टी जड़ी। भारत की ओर से ईशांत ने सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके।

ड्रॉ पर खत्म हुआ मैच

टीम इंडिया ने 284 रनों के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी। टीम के लिए एक बार फिर गांगुली ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए। मैच के आखिरी दिन भारतीय गेंदबाजों ने जीत के लिए पूरा दम लगा दिया और पाकिस्तान के 154 रनों पर सात विकेट गिरा दिए। लेकिन आखिर में यह मैच ड्रॉ हो गया। टीम के लिए अनिल कुंबले ने सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके थे।

ये भी पढ़ें:- शुभमन गिल की बहन की पोस्ट पर सारा का खास रिएक्शन वायरल

Open in App
Advertisement
Tags :
ind vs pakIndia PakistanIshant Sharma
Advertisement
Advertisement