खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अपने आखिरी मैच में एंडरसन ने बटोरी ये उपलब्धि, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज

James Anderson: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करिअर का आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इस मैच में उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है, जहां तक पहुंचना नए खिलाड़ियों के लिए बेहद मुश्किल होगा।
08:53 AM Jul 12, 2024 IST | mashahid abbas
James Anderson
Advertisement

James Anderson: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। ये मैच इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के करिअर का आखिरी मैच है। ऐसे में टीम हर हाल में ये मैच जीतना चाहती है। एंडरसन ने इस मैच में एक ऐसी उपलब्धि हासिल कर ली है, जिसे हासिल करना नए खिलाड़ियों के लिए बेहद चुनौती का काम होगा।

Advertisement

कौन सी बटोरी उपलब्धि

जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 10वां ओवर फेंकते हुए ही इतिहास रच दिया है। एंडरसन दुनिया के पहले ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 40,000 गेंद फेंकी हो। एंडरसन से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 40,000 गेंद श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, भारत के अनिल कुंबले और ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न फेंक चुके थे। ये तीनों ही स्पिन गेंदबाज थे।

यहां बने नंबर-2

जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में 1 विकेट हासिल करते ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में कुल 90 विकेट हासिल कर लिए हैं। वेस्टइंडीज का सबसे ज्यादा विकेट ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा ने लिया है। उन्होंने 110 वेस्टइंडीज खिलाड़ियों का विकेट हासिल किया है। जेम्स एंडरसन के बाद वेस्टइंडीज का सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज कपिल देव हैं। कपिल देव ने वेस्टइंडीज के 89 विकेट हासिल किए थे।

Advertisement

कैसा है जेम्स एंडरसन का करिअर

जेम्स एंडरसन मैच में अब तक 2 विकेट हासिल कर चुके हैं। टीम जीत की ओर बढ़ रही है। जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 188 टेस्ट, 194 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में एंडरसन ने 703 विकेट, वनडे मैच में 269 विकेट और टी20 क्रिकेट में वह 18 विकेट हासिल कर चुके हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वह अपने करिअर का आखिरी मैच खेल रहे हैं।

ये भी पढ़ें- ये डच क्रिकेटर बन सकता है टीम इंडिया का नया फील्डिंग कोच, गंभीर ने सुझाया नाम

ये भी पढ़ें: WCL 2024: यूसुफ पठान की तूफानी पारी गई बेकार, इंडिया चैंपियंस को फिर मिली हार 

Advertisement
Tags :
englandJames AndersonWest Indies
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement