खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चेन्नई टेस्ट में इतिहास रचने उतरेंगे जसप्रीत बुमराह, बनेंगे भारत के 10वें सबसे सफल गेंदबाज

Jasprit Bumrah: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर को चेन्नई में खेला जाना है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह इतिहास रचने उतरेंगे। बुमराह इतिहास रचने से केवल 3 विकेट दूर हैं।
03:49 PM Sep 13, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Jasprit Bumrah: भारतीय टीम 19 सितंबर से चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने के लिए उतरेगी। भारतीय टीम का कैंप भी लग चुका है। सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों के अलावा सीनियर खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। जसप्रीत बुमराह को भी टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है। पहले मैच में चेन्नई के मैदान पर जसप्रीत बुमराह के नाम एक महारिकॉर्ड दर्ज होने वाला है।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह रचेंगे इतिहास

टी-20 विश्व कप 2024 के बाद जसप्रीत बुमराह पहली बार भारत के लिए खेलने वाले हैं। उन्हें जिम्बाब्वे और श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया था। हालांकि तेज गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लेने के लिए तैयार है। हालांकि इस मैदान पर जसप्रीत बुमराह इतिहास रचने के लिए उतरेंगे। वह भारत के लिए तीनों ही प्रारूप में 400 विकेट झटकने से केवल 3 विकेट दूर हैं। अगर बुमराह इस मैच में केवल 3 विकेट झटकने में कामयाब हो जाते हैं तो वह इतिहास रच देंगे। वह भारत के लिए 400 से अधिक विकेट लेने वाले 10वें गेंदबाज भी बन जाएंगे। बुमराह ने अब तक भारत के लिए 36 टेस्ट मैच में 159 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 89 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 149 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं 70 टी-20 मैच में उन्होंने 89 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

बल्लेबाजी में भी बनाया है रिकॉर्ड

दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम टेस्ट प्रारूप में बल्लेबाजी में भी महारिकॉर्ड दर्ज है। बुमराह टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। बुमराह ने साल 2022 में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 35 रन बनाए थे। उन्होंने स्टूअर्ड ब्रॉड के एक ओवर में 29 रन अपने बल्ले से बनाए थे। इसके अलावा 6 रन एक्स्ट्रा आए थे। जसप्रीत ने हार्दिक के रिकॉर्ड को तोड़ अपने नाम किया था। हार्दिक ने साल 2017 में एक ओवर में 26 रन बनाए थे। इससे पहले कपिल देव ने साल 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 24 रन बनाए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: केकेआर के इस गेंदबाज ने दलीप ट्रॉफी में फिर मचाई तबाही, रफ्तार से किया बल्लेबाजों को गिरफ्तार

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs BANJasprit BumrahTeam India
Advertisement
Advertisement