होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

PAK vs ENG: बॉल को चमकाने का जो रूट ने निकाला खास तरीका, VIDEO देख फैंस नहीं रोक पा रहे हंसी

Pakistan vs England: आपने क्रिकेट के मैदान पर बॉल की चमक बरकरार रखने के लिए खिलाड़ियों को कई तरीके अपनाते देखा होगा। लेकिन अब इंग्लैंड के जो रूट ने गेंद को चमकाने के लिए जो तरीका निकाला, वो सबसे अलग है।
02:35 PM Oct 15, 2024 IST | Mohan Kumar
Joe root jack leach
Advertisement

Pakistan vs England: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मुल्तान में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तान की पारी के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने कुछ ऐसा किया, जो चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल रूट ने बॉल को चमकाने के लिए स्पिनर जैक लीच के सिर का सहारा लिया। रूट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर कमेंटेटर और फैंस अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम घोषित, धाकड़ ऑलराउंडर की वापसी

पहले भी ऐसा कर चुके हैं रूट

बता दें कि कोविड-19 के बाद गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर बैन लगा हुआ है। इसलिए खिलाड़ी गेंद की चमक और पॉलिश बनाए रखने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाते हैं। यह पहली बार नहीं है जब रूट ने ऐसा कुछ किया हो। उन्होंने इससे पहले 2022 में भी लीच के सिर से गेंद को चमकाया था। उन्होंने तब इंग्लैंड के 2022 के पाकिस्तान दौरे के दौरान ऐसा काम किया था। यह घटना पहले टेस्ट के 73वें ओवर में हुई थी, जहां रूट ने अपनी हरकतों के लिए जमकर सुर्खियां बटोरी थीं।

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

  • हां (76% Votes)
  • नहीं (19% Votes)
  • पता नहीं (5% Votes)

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

क्या है मैच का हाल

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जहां टीम ने 19 रनों तक ही ओपनर अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद सैम अयूब और कामरान गुलाम ने पारी संभाली और दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। पाकिस्तान ने इस मैच में उसी पिच को चुना है जो पहले टेस्ट के लिए तैयार की गई थी, जहां रनों की जमकर बारिश देखने को मिली थी।

जैक लीच ने रचा इतिहास

इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 800 से अधिक रन बनाने के बाद पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों से हराया। मुल्तान की पिच स्पिनरों के अनुकूल है, जिसकी वजह से इंग्लैंड ने स्पिनर जैक लीच तुरंत अटैक पर आ गए। उन्होंने यहां अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और पहले तीन ओवर में ही दो विकेट हासिल कर लिए। इस दौरान लीच 1889 के बाद से टेस्ट मैच के पहले दस ओवरों में विकेट लेने वाले पहले इंग्लैंड के स्पिनर बन गए।

यह भी पढे़ं: टीम इंडिया में जगह बनाकर ही दम लेगा ये खिलाड़ी! चार मैचों में जड़ दी चौथी सेंचुरी

 

Open in App
Advertisement
Tags :
jack leachJoe RootPakistan vs England
Advertisement
Advertisement