चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: जोफ्रा आर्चर हुए अपनी ही टीम के खिलाफ, बेंगलुरु में दिखाया जलवा

Jofra Archer Bowling: आईपीएल 2024 के लिए जोफ्रा आर्चर ने पहले ही खुद को अनुप्लब्ध बताया था। वहीं आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह फिटनेस वापस पाना चाह रहे हैं। इन दिनों वह भारत में बेंगलुरु के एक कैंप में अपनी काउंटी टीम के साथ मौजूद हैं। यहां उन्होंने अपनी ही टीम के खिलाफ मैच भी खेला।
02:03 PM Mar 15, 2024 IST | Priyam Sinha
Jofra Archer Bowling Bengaluru
Advertisement

Jofra Archer Bowling: इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2024 के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया था। उन्होंने पिछले साल आईपीएल में वापसी जरूर की थी लेकिन वह एक दो मैच ही प्रॉपर फिटनेस के साथ खेल पाए थे। उनको इसी कारण मुंबई ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। इसी कारण ऑक्शन में किसी भी टीम ने उनके ऊपर बोली नहीं लगाई। मगर आईपीएल से पहले आर्चर बैंगलोर पहुंचे हैं और यहां उन्होंने एक कमाल कर दिया है। वह एक मैच में अपनी ही टीम के खिलाफ खेलते दिखे और गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा।

Advertisement

क्यों बैंगलोर गए जोफ्रा आर्चर?

दरअसल जोफ्रा आर्चर इस वक्त अपनी काउंटी टीम ससेक्स के साथ मौजूद हैं। ससेक्स ने बेंगलुरु में अपना 10 दिन का कैंप लगाया है। इसी बीच लंकाशायर का भी ट्रेनिंग कैंप बेंगलुरु में ही जारी है। अपकमिंग काउंटी सीजन से पहले टीमें यहां तैयारी कर रही हैं। ससेक्स और लंकाशायर के बीच बेंगलुरु से लौटने के पहले अभ्यास मैच भी खेले जा सकते हैं। इसी बीच ससेक्स का कर्नाटक की होम टीम के साथ मुकाबला जारी है। पहले दिन आर्चर ने गेंदबाजी नहीं की थी लेकिन शुक्रवार को कुछ ऐसा हुआ वह अपनी टीम के खिलाफ ही खेलने लगे।

अपनी ही टीम के खिलाफ खेलेंगे आर्चर

शुक्रवार को आर्चर कर्नाटक के लिए गेंदबाजी करते दिखे और अपनी ही टीम के खिलाफ उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने दो विकेट लिए जिसमें से एक क्लीन बोल्ड था। आपको बता दें कि पिछले साल आर्चर के वापसी करने की उम्मीद बन गई थी। लेकिन वह आईपीएल 2023 में आए और स्ट्रेस फ्रैक्चर से उभरने के बाद अपने दाएं हाथ की कोहनी में चोट मार बैठे। इसके बाद उनकी सर्जरी हुई। इस वक्त इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड उनके वर्कलोड पर काफी ध्यान दे रहा है। अगर काउंटी में वह लय वापस पाते हैं तो टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में उन्हें जगह मिल सकती है।

Advertisement

बटलर को आर्चर के वर्ल्ड कप में खेलने का विश्वास

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने आर्चर के वर्ल्ड कप तक फिट होने की आशंका जताई थी। मेजर लीग क्रिकेट के एक प्रमोशन इवेंट में उन्होंने कहा था,'करीब दो बार मेरी उनसे (आर्चर से) बात हुई थी। यह काफी उत्साहवर्धक रहा कि वह जल्द ही वापस मैदान पर लौटते हुए परफॉर्म कर सकते हैं। मैं पूरी तरह चाहता हूं कि वह फिट होकर टीम में वापस लौटे। उनके पास ऐसा कप्तान है जो चाहता है कि वह लौटकर आएं।'

यह भी पढ़ें- PSL: बाबर आजम की टीम को 1 गेंद पर मिले 7 रन, ग्लव्स पर लगी बॉल और अंपायर ने लगाई पेनल्टी; जानें पूरा नियम

यह भी पढ़ें- IPL 2024: ‘…कोई किसी का नहीं, मगर हम तैयार,’ हार्दिक पांड्या ने शेयर किया रोहित का वीडियो, लिखी ये बात

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024jofra archer
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement