खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'उनकी तकनीक सही नही थी...', रोहित शर्मा को लेकर जोंटी रोड्स का बड़ा खुलासा

Jonty Rhodes On Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच जोंटी रोड्स ने आईपीएल में रोहित शर्मा के साथ काम करने की अपनी शुरुआती यादों को ताजा करते हुए बड़ा खुलासा किया है।
10:55 PM Sep 14, 2024 IST | News24 हिंदी
rohit sharma jonty rhodes
Advertisement

Jonty Rhodes On Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों में बतौर ओपनर काफी प्रभावशाली साबित हुए हैं। इस स्टार बल्लेबाज ने अपने करियर की शुरुआत मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में की थी, लेकिन उनके गेम में सुधार तब आया, जब 2013 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें पारी का आगाज कराया। इसके बाद रोहित ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। रोहित अब दस हजार से ज्यादा वनडे रनों के साथ भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान सलामी बल्लेबाजों में से एक हैं।

Advertisement

उन्होंने कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में आईपीएल में भी बड़ी सफलताएं हासिल की हैं। इसमें बल्लेबाज के रूप में 6500 से ज्यादा रन और अपनी लीडरशिप में मुंबई इंडियंस को पांच बार खिताब जिताना प्रमुख है। उनको लेकर अब मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच जोंटी रोड्स ने बड़ा खुलासा किया है। रोड्स ने आईपीएल में रोहित के साथ काम करने की अपनी शुरुआती यादों को याद किया और कहा कि उन्होंने नेट्स में महान सचिन तेंदुलकर जितना कठिन अभ्यास नहीं किया था और उनके पास सर्वश्रेष्ठ टैकनीक भी नहीं थी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के ‘बुमराह’ से टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क, पाकिस्तान के उड़ा चुका है होश

Advertisement

रोहित बिल्कुल भी नहीं बदला- रोड्स

रोड्स ने एलीना डिसेक्ट्स के यूट्यूब पॉडकास्ट में कहा, 'मेरा मतलब है कि वह बिल्कुल भी नहीं बदला है। यह बहुत हास्यास्पद है, लेकिन जब वो बैटिंग करने आते थे तो नेट्स पर ज्यादा समय नहीं बिताते थे। यह बात पक्की है कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर जितनी कड़ी प्रैक्टिस नहीं की। हो सकता है कि वह कभी-कभी नेट्स से दूर प्रैक्टिस करता हो, लेकिन उनको देखकर लगता है कि उसके पास सर्वश्रेष्ठ टैकनीक नहीं थी।'

रोहित ने टीम को बनाया वर्ल्ड चैम्पियन

बता दे कि रोहित ने इस साल आईसीसी खिताब के लंबे सूखे को खत्म करते हुए भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाई। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाई, जिसने पूरे टीम पर प्रभाव डाला। उनको लेकर रोड्स ने कहा, 'उसकी आलोचना इस बात के लिए की जा रही है कि उनके पैर बहुत ज्यादा मूवमेंट नहीं कर पा रहे हैं। जबकि असल में वह क्रीज पर बहुत सहज हैं और उसके पैर अच्छे से चल रहे हैं। उन्हें देखना बहुत अच्छा रहा है क्योंकि वह वैसे ही रहे हैं। अपने प्रति सच्चे रहे हैं और मुझे लगता है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है।'

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट के खिलाफ अकेले ही आग उगल सकता है ये बांग्लादेशी खिलाड़ी, पलट देता है मैच का पासा

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Jonty RhodesRohit Sharmasachin tendulkar
Advertisement
Advertisement