चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Team India Head Coach: जस्टिन लैंगर का बड़ा खुलासा, केएल राहुल की सलाह से हटे पीछे

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर जस्टिन लैंगर से संपर्क करने की बात सामने आई थी। लैंगर पीछे हट गए हैं। उन्होंने केएल राहुल से मिली सलाह का खुलासा किया है।
12:44 AM May 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Justin Langer KL Rahul
Advertisement

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से आवेदन मांगे गए हैं। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जल्द ही समाप्त हो जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को नया कोच मिल जाएगा। इसकी तलाश तेज है। जस्टिन लैंगर, एंडी फ्लावर, रिकी पोंटिंग और गौतम गंभीर जैसे कई नाम सामने आए हैं। हालांकि धीरे-धीरे ये दिग्गज पीछे हट रहे हैं। जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग इससे मना कर चुके हैं। अब जस्टिन लैंगर ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि आखिर उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच बनने से क्यों मना कर दिया।

Advertisement

प्रैशर और पॉलिटिक्स

लैंगर ने बीबीसी स्टंप्ड पॉडकास्ट से बातचीत करते हुए केएल राहुल से मिली सलाह का राज खोला। लैंगर ने कहा कि मैं केएल राहुल से इस बारे में बात कर रहा था। उन्होंने मुझसे कहा कि आप जानते ही हैं कि भारत में एक आईपीएल टीम में कितना प्रैशर और पॉलिटिक्स है। इस प्रैशर और पॉलिटिक्स को हजार गुना कर दें तो ये टीम इंडिया की कोचिंग करना है। मुझे लगता है कि ये काफी अच्छी एडवाइस थी।

फिलहाल इसके लिए तैयार नहीं

लैंगर ने आगे कहा कि ये एक बेहतरीन जॉब होता, लेकिन फिलहाल मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं। लैंगर ने इसके साथ ही कहा कि यह एक अद्भुत काम होगा, लेकिन मैंने खुद को इससे बाहर कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ चार साल तक इसे करने के बाद ईमानदारी से कहूं तो यह काफी थका देने वाला है। लैंगर अभी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: CSK इन 4 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन, धोनी नहीं आए तो ये विकल्प

रिकी पोंटिंग कर चुके हैं मना

लैंगर टीम इंडिया के हेड कोच पद की रेस से बाहर होने वाले दूसरे हाई-प्रोफाइल दावेदार बन गए हैं। इससे पहले रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया था कि यह उनकी जीवनशैली में फिट नहीं बैठता। आईपीएल के दौरान इस पर बात हुई थी, लेकिन वे घर पर समय बिताना चाहते हैं। इसलिए वे इस दावेदारी से बाहर हो रहे हैं। रिकी पोटिंग दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया टी-20 टीम के अंतरिम कोच रह चुके हैं। पोंटिंग ने ये भी कहा कि आईपीएल का कोच रहते टीम इंडिया का कोच नहीं रहा जा सकता। इसलिए वे इस बड़ी भूमिका के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने अपने बेटे से भी इस बात की चर्चा की थी, जिसने असहमति जताई।

कब खत्म होगा राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 

वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा। बीसीसीआई ने आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई रखी है। टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदक को कम से कम 30 टेस्ट मैच और 50 वनडे मैच खेले हुए होने चाहिए। इसके साथ ही किसी फुल नेशन टेस्ट टीम का कम से कम 2 साल तक कोच होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: SRH vs RR: क्वालीफायर-2 में लागू होंगे ये 3 नियम, बदल सकता है मैच का समीकरण 

ये भी पढ़ें: SRH vs RR: राजस्थान की Playing XI में हो सकती है सरप्राइज एंट्री, चेन्नई में X फैक्टर बनेगा ये खिलाड़ी 

ये भी पढ़ें: RCB की हार पर एकजुट हुए CSK के खिलाड़ी, अंबाती रायडू की पोस्ट पर कूदे 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: RCB ने CSK को हराकर सुबह 5 बजे तक की पार्टी, बेंगलुरु के प्लेयर के पिता का दावा 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: विराट कोहली की ऑरेंज कैप पर बढ़ा खतरा, 2 खिलाड़ियों में लगी रेस 

Advertisement
Tags :
justin langerKL rahul
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement