खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

न्यूजीलैंड क्रिकेट में बड़ा घमासान, केन विलियमसन ने छोड़ी कप्तानी; अब कौन होगा कप्तान?

T20 World Cup 2024 Kane Williamson: विश्व कप में खराब प्रदर्शन और सुपर-8 की रेस से बाहर होने के बाद अब केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ दी है।
08:54 AM Jun 19, 2024 IST | Vishal Pundir
Kane Williamson steps down as New Zealand captain
Advertisement

T20 World Cup 2024 Kane Williamson: टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड टीम का प्रदर्शन इस बेहद खराब रहा है। जिसके बाद अब टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कीवी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। इसके अलावा विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से भी इंकार कर दिया है। दरअसल ऐसा पहली बार हुआ है जब विश्व कप में केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम लीग मैचों में ही खराब प्रदर्शन के बाद बाहर हो गई हो। इस बार कीवी टीम सुपर-8 में भी जगह नहीं बना पाई थी। इसके बाद विलियमसन ने ये बड़ा और चौंकाने वाला फैसला किया है।

Advertisement

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केन विलियमसन ने 2024-25 वर्ष के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लेने से इंकार कर दिया है। न्यूजीलैंड के लिए 350 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेल चुके अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और वनडे-टी20 टीमों की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। हालांकि टेस्ट में में विलियमसन टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

ये भी पढ़ें:- हेड कोच बनने के लिए गौतम गंभीर की पहली शर्त आई सामने, इस दिग्गज का चाहते हैं साथ

Advertisement

क्या है कप्तानी छोड़ने की वजह?

दरअलसल केन विलियमसन को इस साल बहुत कम क्रिकेट और टी20 लीग में खेलने का मौका मिला। दूसरी तरफ चोट के चलते भी वो खेल नहीं पाए थे। इसी कारण उन्होंने इस सीजन अनुबंध न लेने का फैसला किया है क्योंकि टीम में अब ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जो सभी फॉर्मेट में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं इसलिए केन आसानी से यह स्थान नहीं लेना चाहते हैं।

वनडे और टी20 में कौन होगा कप्तान?

केन विलियमसन ने काफी लंबे समय तक वनडे और टी20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी की है। लेकिन अब टीम को जल्द ही नया कप्तान मिलने वाला है। जिसके बाद फैंस के मन में ये सवाल उठ रहा है कि अब कीवी टीम का नया कप्तान होगा? इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें:- Video: सुपर-8 में एक मैच जीतकर भी मिल सकती है सेमीफाइनल में जगह, समझे पूरा समीकरण

Advertisement
Tags :
Kane WilliamsonT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement