चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

KKR vs RR: राजस्थान ने किया IPL इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज, लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

Rajasthan Biggest Run Chase of IPL History: राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए इतिहास रच दिया है। राजस्थान ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज कर लिया है। इसके साथ ही इस मुकाबले में रिकॉर्ड की झड़ी लग गई है।
12:30 AM Apr 17, 2024 IST | Abhinav Raj
Advertisement

Rajasthan Biggest Run Chase of IPL History: आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा है। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया यह मुकाबला पैसा वसूल मैच था। राजस्थान ने इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज करते हुए इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया है। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 224 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे राजस्थान ने आखिरी ओवर की आखिरी बॉल पर चेज कर लिया है। इस एक मुकाबले में रिकॉर्ड की झड़ी लग गई है। इस मैच में एक-दो नहीं, बल्कि कई रिकॉर्ड बने हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- सुनील नारायण ने रच दिया इतिहास, बन गए ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

इस मैच से पहले सबसे बड़ा रन चेज

बता दें कि इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान के सामने विशाल स्कोर खड़ा किया था। सुनील नारायण की आतिशी शतकीय पारी के कारण कोलकाता स्कोरबोर्ड पर 223 रन टांग सकी। जिसे राजस्थान ने हासिल कर लिया है। इस रन चेज से पहले भी सबसे बड़ा स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड राजस्थान के नाम ही दर्ज था। राजस्थान ने  किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 में 224 का लक्ष्य चेज किया था। अब राजस्थान ने कोलकाता के खिलाफ भी 224 का लक्ष्य चेज कर लिया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RR vs KKR: गंभीर की ‘नारायण चाल’ हुई हिट, मैदान से बाहर रहकर गौतम ने खेला मास्टर स्ट्रोक

बटलर ने बनाए ये 2 रिकॉर्ड

राजस्थान की जीत के हीरो रहे जोश बटलर, जिन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली है। बटलर अब आईपीएल में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईपीएल में सबसे अधिक शतक विराट कोहली के नाम दर्द है। किंग कोहली ने आईपीएल में 8 शतक लगाए हैं, अब कोलकाता के खिलाफ शतक लगाकर बटलर इस लिस्ट में 7 शतक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा भी जोश बटलर चेज करते हुए 3 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल में अभी तक कोई भी बल्लेबाज चेज करते हुए 3 शतक नहीं लगा सका है।

ये भी पढ़ें:- GT vs DC: दिल्ली कैपिटल्स को लगा एक और झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर!

सुनील नारायण ने भी बनाया अनोखा रिकॉर्ड

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स भले ही हार गई है, लेकिन केकेआर के धाकड़ ऑलराउंडर सुनील नारायण ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो आज तक कोई नहीं कर पाया था। सुनील ने इस मैच में पहले तो शतक लगाया, इसके बाद जब कोलकाता गेंदबाजी करने उतरी, तो सुनील नारायण ने 2 विकेट लेने के साथ-साथ एक कैच भी लपके हैं, ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। आज तक कोई भी खिलाड़ी एक मैच में शतक, कम से कम एक विकेट और कम से कम एक कैच नहीं ले सका है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: सुनील नारायण का शतक देख झूम उठे किंग खान, रिएक्शन वायरल

Advertisement
Tags :
IPLIPL 2024kolkata knight ridersrajasthan royals
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement