चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

KKR vs SRH Qualifier 1: क्या होता है सिल्वर डक? जिसका शिकार हुए ट्रेविस हेड

Travis Head silver duck: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के पहले क्वालिफायर मुकाबले में आज कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से हो रही है। मुकाबले में हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही।
08:04 PM May 21, 2024 IST | Rajat Gupta
सिल्वर डक का शिकार हुए ट्रेविस हेड।
Advertisement

Travis Head silver duck: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के पहले क्वालिफायर मुकाबले में आज कोलकाता नाइटराइडर्स की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से हो रही है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, पैट का यह निर्णय गलत साबित होता नजर आया और टीम के ओपनर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इतने ही नही टीम नियमित अंतराल में विकेट खोती रही।

Advertisement

क्या होता है सिल्वर डक

पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मिचेल स्टार्क ने ट्रेविड हेड को बोल्ड किया। हेड ने 2 गेंदों का सामना किया और वह खाता तक नहीं खोल पाए। क्रिकेट में जब कोई बल्लेबाज 2 गेंदों का सामना करता है और कोई रन नहीं बनाता तो इसे सिल्वर डक कहा जाता है। साथ ही प्लेयर अगर पहली बॉल पर बिना कोई रन बनाए आउट होता है तो इसे गोल्डन डक कहते हैं। IPL 2024 में कई तूफानी पारियां खेलने वाले हेड पिछले मैच में भी खाता नहीं खोल पाए थे। दूसरी ओर मिचेल स्टार्क ने IPL प्लेऑफ में 3 शिकार किए हैं और सभी बल्लेबाजों को उन्होंने डक पर पवेलियन भेजा है। इससे पहले 2015 में राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मोरिस और चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावों को उन्होंने डक पर पवेलियन भेजा था।


IPL 2024 में ट्रेविस हेड का प्रदर्शन

IPL 2024 में ट्रेविस हेड के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 13 मैच खेले हैं। इस दौरान 13 पारियों में उन्होंने 44.41 की औसत और 199.62 की स्ट्राइक रेट से 533 रन बनाए हैं। 17वें सीजन में वह अब तक 4 फिफ्टी और 1 सेंचुरी लगा चुके हैं। 102 इस सीजन उनका सर्वाधिक स्कोर है। वह मौजूदा सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनसे पहले विराट कोहली (708) और रुतुराज गायकवाड़ (583) हैं।

ये भी पढ़ें: LPL 2024: IPL में किया दमदार प्रदर्शन, अब इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मथीशा पथिराना

Advertisement

ये भी पढ़ें: RR vs RCB: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा एलिमिनेटर, जानें इस मैदान पर दोनों टीमों का प्रदर्शन

Advertisement
Tags :
IPL 2024KKR vs SRHTravis Head
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement