होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WTC Points Table: पाकिस्तान की जीत से पॉइंट्स टेबल में हुआ फेरबदल, टीम इंडिया को कितना नुकसान?

WTC Points Table: पाकिस्तान की इंग्लैंड के खिलाफ नौ विकेट से जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में बदलाव देखने को मिला है। जानें पाकिस्तान की जीत से भारत को कितना फर्क पड़ा है।
02:34 PM Oct 26, 2024 IST | Mohan Kumar
Pakistan Cricket Team
Advertisement

WTC Points Table: स्पिनरों के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी में खेल गए तीसरे टेस्ट को नौ विकेट से अपने नाम कर लिया है। साजिद खान और नोमान अली के दम पर पाक टीम ने इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को पूरी तरह बेनकाब करते हुए टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। मैच में पाकिस्तान को सिर्फ 36 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। पाकिस्तान की इस जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में फेरबदल देखने को मिला है।

Advertisement

छठे नंबर पर इंग्लैंड

रावलपिंडी टेस्ट गंवाने के बाद भी इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर काबिज है। हालांकि पाकिस्तान ने हल्का सुधार किया है। 40.79 जीत प्रतिशत के साथ बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड छठे नंबर पर है, जबकि पाकिस्तान बांग्लादेश को पछाड़कर सातवें नंबर पर पहुंच गया है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद इंग्लैंड के मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप सायकल के फाइनल में पहुंचने के सभी रास्ते बंद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: खून से लथपथ जर्सी, शरीर पर हावी होता दर्द, फिर भी क्रीज पर डटा रहा ‘योद्धा’

Advertisement

क्या है भारतीय टीम का स्थिति?

पिछले हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच हारने के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम टॉप पर बनी हुई है। भारत ने मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप सायकल में अपने 12 में से 8 मैच जीते हैं और उसका जीत प्रतिशत 68.06 है। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 12 मैचों में आठ जीत के साथ दूसरे स्थान पर है और फाइनल के लिए क्वालिफाई करने का प्रबल दावेदार है। टीम का अभी जीत प्रतिशत 62.50 है।

वेस्टइंडीज की टीम सबसे आखिरी पायदान पर

मौजूदा डब्ल्यूटीसी सायकल में नौ मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ वेस्टइंडीज सबसे निचले पायदान पर है। बात करें अन्य टीमों की तो श्रीलंका 55.56 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे, साउथ अफ्रीका 47.62 जीत प्रतिशत के साथ चौथे और न्यूजीलैंड 44.44 जीत प्रतिशत के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सरफराज-नीतीश रेड्डी को मिली टीम में जगह

Open in App
Advertisement
Tags :
Pakistan Cricket TeamWorld Test Championship Points TableWTC points table
Advertisement
Advertisement