होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

WTC फाइनल में भारत का पहुंचना लगभग तय, पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया ने लहराया परचम

WTC Points Table: बांग्लादेश को 2-0 से हराकर भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल की ओर कदम बढ़ा लिए हैं। टीम इंडिया मजबूती के साथ पहले स्थान पर विराजमान है।
02:18 PM Oct 01, 2024 IST | Mohan Kumar
team india
Advertisement

World Test Championship Points Table: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने कानपुर में बांग्लादेश को सात विकेट से मात देकर टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया। टीम इंडिया को बांग्लादेश से 95 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। मैच के दूसरे और तीसरे दिन जब लगातार दो दिन तक बारिश होती रही तो किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि इसका रिजल्ट आ पाएगा, लेकिन रोहित की सेना ने कर दिखाया।

Advertisement

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में नए शिखर को छू लिया है। दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम को काफी नुकसान हुआ है।
कानपुर टेस्ट से पहले भारतीय टीम का पॉइंट्स पर्सेंटेंज सिस्टम (पीसीटी) 71.67 का था, जो अब इस मैच को जीतने के बाद बढ़कर 74.24 हो गया है। दूसरी ओर बांग्लादेश अब नीचे गिरकर सीधे सातवें नंबर पर खिसक गया है।

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: WTC फाइनल पर भारत की नजरें, कानपुर टेस्ट जीतकर होगा तगड़ा फायदा

Advertisement

कंगारू टीम है दूसरे नंबर पर

अन्य टीमों की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। टीम का पीसीटी इस समय 62.50 है। कंगारू टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले भारत और श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है। वहीं श्रीलंका की टीम 55.56 पीसीटी के साथ इस टेबल में तीसरे नंबर पर है। इस तरह से फिलहाल फाइनल में पहुंचने के सबसे ज्यादा चांस इन तीनों टीमों के ही हैं।

क्या है अन्य टीमों का हाल?

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 42.19 है। साउथ अफ्रीका की टीम लिस्ट में पांचवें नंबर पर है, जिसका पीसीटी 38.89 है, जबकि 37.50 पीसीटी के साथ न्यूजीलैंड की टीम छठे नंबर पर है। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमों की डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए दावेदारी लगभग खत्म हो गई है, जहां उनका पीसीटी क्रमश: 19.05 और 18.52 है।

ये भी पढ़ें:- काम कर गया रोहित का प्लान! राहुल ने पकड़ा शार्प कैच, देखता रह गया बांग्लादेशी खिलाड़ी

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian Cricket TeamWTC points table
Advertisement
Advertisement