होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

वनडे में धमाल मचाया लेकिन 'टेस्ट' में हो गए 'फेल', एक दिग्गज तो जिता चुका है वर्ल्ड कप

Superstars of ODI cricket who flopped in test: टेस्ट को क्रिकेट का सबसे मुश्किल फॉर्मेट माना जाता है। कई खिलाड़ी लिमिटेड ओवर में क्रिकेट में अच्छा करके टेस्ट टीम मे जगह बना तो बना लेते हैं तो लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। इन खिलाड़ियों की लिस्ट में कई दिग्गज भी शामिल हैं।
08:44 PM Sep 19, 2024 IST | Ashutosh Singh
Advertisement

Superstars of ODI cricket who flopped in test: मॉडर्न डे क्रिकेट में काफी ज्यादा बदलाव हुआ है। खिलाड़ियों के लिए तीनो फॉर्मेट में खुद को साबित करना मुश्किल होता जा रहा है। खिलाड़ियों को अपने गेम में लगातार बदलाव करना पड़ रहा है। जिस वजह से इसका असर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी पड़ता है। इसी कड़ी में कुछ ऐसे भी दिग्गज हुए हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तो धमाल मचा दिया, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर पाए।

Advertisement

युवराज सिंह

युवराज सिंह को लिमिटेड ओवर क्रिकेट के महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। उन्होंने 2007 टी 20 कप और 2011 वर्ल्ड कप की जीत महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 304 मैचों में 8701 रन बनाए हैं। जबकि टी20 क्रिकेट में उन्होंने 1177 रन बनाए हैं। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में युवराज सिंह बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने टेस्ट में 40 मैच खेले, जिनमें उन्होंने 33.92 की औसत से सिर्फ 1,900 रन बनाए हैं। इसके अलावा युवराज सिंह के समय राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी भी टेस्ट टीम का हिस्सा थे। जिस वजह से उन्हें टेस्ट टीम में ज्यादा मौके भी नहीं मिले।

ये भी पढ़ें:- मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, भड़क उठे फैंस

Advertisement

माइकल बेवन

माइकल बेवन को दुनिया का सबसे अच्छा फिनिशर माना जाता है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में फिनिशर की भूमिका को पूरी तरह से बदल दिया था। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 53.6 की औसत से 6912 रन बनाए हैं। लेकिन वो भी टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित नहीं कर पाए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 29.1 की औसत से 785 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में माइकल बेवन को शॉर्ट पिच गेंदों से काफी ज्यादा दिक्कत होती थी, जिसका फायदा गेंदबाजों ने खूब उठाया।

सुरेश रैना

वनडे क्रिकेट में सुरेश रैना ने 200 से ज्यादा मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 35.31 की औसत से 5615 रन बनाए हैं। वो भारत के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं, जिन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाया है। लेकिन सुरेश रैना का टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 18 टेस्ट मैच में 768 रन बनाए हैं। रैना को भी शॉर्ट पिच गेंदों से समस्या होती थी, जिसका फायदा टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों ने उठाया।

 

ये भी पढ़ें:- टी20 क्रिकेट में संन्यास का फैसला वापस लेंगे रोहित शर्मा? कप्तान ने खुद दिया जवाब

Open in App
Advertisement
Tags :
Michael BevanSuresh RainaYuvraj singh
Advertisement
Advertisement