होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

फुटबॉल फैंस का दिल तोड़ देगी खबर! रिटायरमेंट को लेकर लियोनेल मेसी ने दिया बड़ा अपडेट

Lionell Messi: अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले लियोनेल मेसी ने हैट्रिक जमाकर वोलिविया के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मैच के बाद उन्होंने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा हिंट दिया है।
05:21 PM Oct 16, 2024 IST | Mohan Kumar
Lionell Messi
Advertisement

Lionell Messi On Retirement: फुटबॉल के खेल में पिछले दो दशक से राज कर रहे अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी का जादू अब भी बरकरार है। उनकी हैट्रिक के दम पर अर्जेंटीना ने मंगलवार को वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग मैच में बोलिविया को 6-0 से मात दी। मेसी ने वोलिविया के खिलाफ मैच के दौरान साथी खिलाड़ी लोटारो मार्तिनेज और जूलियन अल्वारेज के गोल करने में सूत्रधार की भूमिका भी निभाई। 37 साल के मेसी ने मैच के 19वें, 84वें और 86वें मिनट में गोल किए।

Advertisement

उन्होंने इस दौरान सबसे ज्यादा इंटरनेशनल हैट्रिक लेने के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। दोनों खिलाड़ियों के नाम अब 10 हैट्रिक हैं। मैच के बाद उन्होंने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि वो अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। हालांकि उन्होंने साथ में यह भी कहा है कि उन्होंने इसको लेकर कोई समय सीमा तय नहीं की है।


यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

मैं बस आनंद ले रहा हूं- मेसी

उन्होंने कहा, 'मैंने अपने फ्यूचर के बारे में कोई तारीख या समय सीमा तय नहीं की है। मैं बस इसका आनंद ले रहा हूं। मैं पहले से कहीं अधिक भावुक हूं और लोगों से खूब प्यार पा रहा हूं, क्योंकि मैं जानता हूं कि ये मेरे आखिरी मैच हो सकते हैं।' इस साल की शुरुआत में कोपा अमेरिका फाइनल के दौरान लगी चोट से उबरने के बाद मेसी अर्जेंटीना के लिए सिर्फ दूसरा मैच खेल रहे थे। मेसी ने स्वीकार किया कि पूरे मैच के दौरान घरेलू दर्शकों को उनका नाम बोलते देखना उनके लिए काफी इमोशनल पल था।

Advertisement

मुझे बच्चे जैसा महसूस होता है- मेसी

मेसी ने मैच के बाद कहा, 'अर्जेंटीना के फैंस का प्यार महसूस करते हुए यहां खेलना बहुत अच्छा है। वे मेरा नाम कैसे पुकारते हैं और यह सुनकर मैं इमोशनल हो जाता हूं। हम सभी फैंस के साथ इस जुड़ाव का आनंद लेते हैं और हमें घर पर खेलना बहुत पसंद है। उन्होंने कहा, 'इस पल का आनंद लेना बहुत खुशी की बात है। मेरी उम्र को देखते हुए युवा साथियों से घिरे होने से मुझे फिर से एक बच्चे जैसा महसूस होता है। इससे मैं काफी सहज महसूस करता हूं।' मेसी बेशक रिटायरमेंट के मूड में हों, लेकिन अर्जेन्टीना के मैनेजर लियोनेल स्कोलोनी नहीं चाहते कि उनके कप्तान टीम छोड़ें।' स्कोलोनी ने कहा, 'मैं उनसे केवल यही चाहता हूं कि वे जब तक संभव हो खेलते रहें। उन्हें फुटबॉल के मैदान पर खेलते देखना खुशी की बात है।'

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Open in App
Advertisement
Tags :
ArgentinaCristiano RonaldoLionell Messi
Advertisement
Advertisement