LLC 2024: एक साथ तूफान मचाएंगे शिखर धवन, क्रिस गेल, गब्बर-बॉस को इस टीम ने किया साइन

Shikhar Dhawan Chris Gayle LLC 2024 Team: भारत के धाकड़ खिलाड़ी शिखर धवन और वेस्ट इंडीज के स्टार क्रिस गेल लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एक साथ खेलते नजर आएंगे। स्टार खिलाड़ियों से सजी ये लीग सितंबर में आयोजित होगी।

featuredImage
Chris Gayle Shikhar Dhawan

Advertisement

Advertisement

Shikhar Dhawan Chris Gayle LLC 2024 Team: लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के अगले सीजन के लिए ऑक्शन में खिलाड़ियों की बोली लगाई जा रही है। हाल ही में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और रिटायरमेंट का ऐलान कर चुके शिखर धवन ने LLC जॉइन की है। अब उनकी टीम का भी ऐलान हो गया है। खास बात यह है कि इस टीम में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन यूनिवर्सल बॉस के नाम से फेमस क्रिस गेल के साथ खेलते नजर आएंगे। शिखर धवन और क्रिस गेल को लीजेंड्स लीग में गुजरात की टीम ने साइन किया है। इस लीग में भारत के स्टार विकेटकीपर रहे दिनेश कार्तिक भी खेलते नजर आएंगे। कार्तिक लीजेंड्स लीग में साउथर्न सुपरस्टार्स टीम की कप्तानी करेंगे।

ये टीमें शामिल 

इस बार लीजेंड्स लीग में कोणार्क सूर्यास ओडिशा, गुजरात जायंट्स, मणिपाल टाइगर्स, साउथर्न सुपरस्टार्स, हैदराबाद और इंडिया कैपिटल्स फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी। क्रिस गेल को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड के जरिए खरीदा गया। गुजरात की टीम में शिखर धवन और क्रिस गेल के साथ लैंडल सिमंस भी शामिल हैं। टीम में पहले से ही मोहम्मद कैफ और एस श्रीसंत जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: LLC 2024: लीजेंड्स लीग के शेड्यूल का ऐलान, गब्बर-कार्तिक का दिखेगा तूफान, 40 साल बाद कश्मीर में रोमांच

इसुरू उदाना और प्रवीण गुप्ता हुए मालामाल

ऑक्शन में श्रीलंका के इसुरू उदाना मालामाल हो गए हैं। उन्हें एलएलसी में सबसे बड़ी बोली लगाकर खरीदा गया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उदाना को अर्बनराइजर्स हैदराबाद ने 62 लाख रुपये में अपना बनाया। भारतीय स्पिनर प्रवीण गुप्ता पर बड़ी बोली लगाई गई। पांच लाख रुपये के बेस प्राइस से शुरू होकर मणिपाल टीम ने उन्हें 48 लाख रुपये में खरीद लिया।

ये भी पढ़ें: 26 साल की उम्र में दर्दनाक तरीके से खत्म हुआ इस युवा खिलाड़ी का करियर, बुमराह-रोहित के सामने किया था डेब्यू

20 सितंबर से होगी शुरुआत

लीजेंड्स लीग की शुरुआत 20 सितंबर से होगी। जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में एलएलसी के तीसरे सीजन का आगाज होगा। इस बार 6 टीमों के बीच कुल 25 मैच खेले जाएंगे। जिसमें 200 से ज्यादा दिग्गज क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे। फाइनल मुकाबला 16 अक्टूबर को श्रीनगर में खेला जाएगा। ऐसा 40 साल में पहली बार होगा, जब श्रीनगर में लोग लाइव मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। इस मैच को श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: क्या बाबर आजम भी हो जाएंगे टीम से ड्रॉप? 613 दिनों से हालत खराब, इंग्लैंड के दौरे से पहले आखिरी मौका! 

Open in App
Tags :