6 रन पर ऑलआउट पूरी क्रिकेट टीम, 7 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता; दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Lowest Innings Totals: क्रिकेट इतिहास में वैसे तो अभी तक कई टीमों को काफी कम-कम रनों पर ऑलआउट होते देखा गया है। लेकिन एक टीम ऐसी है जिसके नाम क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर ऑलआउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है।

featuredImage
Lowest Innings Totals

Advertisement

Advertisement

Lowest Innings Totals: क्रिकेट इतिहास में कुछ मैच ऐसे रहे हैं जिनको सालों-साल याद किया जाता है। कुछ टीमों के नाम ऐसे शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुए हैं जिनको वे भुलना चाहेंगी लेकिन रिकॉर्ड जब एक बार बन जाता है तो उसको भुलाया नहीं जा सकता है। आज हम एक ऐसे रिकॉर्ड की बात करने वाले हैं। जो इंग्लैंड डॉमेस्टिक क्रिकेट में बना था। जो आज तक नहीं टूट पाया है।

महज 6 रन पर ढेर हो गई थी पूरी टीम

साल 1810 में डॉमेस्टिक क्रिकेट में इंग्लैंड और द बीएस के बीच लॉर्ड्स में एक मैच खेला गया था। इस मैच की दूसरी पारी में द बीएस की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। इस मैच की दूसरी पारी में द बीएस की टीम महज 6 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इस पारी में द बीएस की तरफ से 7 बल्लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे। द बीएस की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जॉन वेल्स ने सबसे ज्यादा 4 रन बनाए थे। इसके अलावा दो बल्लेबाजों ने 1-1 रन बनाया था। द बीएस का ये रिकॉर्ड डॉमेस्टिक क्रिकेट का एक पारी में किसी भी टीम का आजतक का सबसे कम स्कोर है।

ये भी पढ़ें:- ENG vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम का ऐलान, इस युवा खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

पहली पारी में द बीएस ने बनाए थे 137 रन

इसके अलावा पहली पारी में भी द बीएस टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और इस पारी में टीम 137 रन ही बना पाई थी। पहली पारी में द बीएस की तरफ से बल्लेबाजी करते लॉर्ड ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए थे। इस तरह से द बीएस की टीम पहली पारी में 137 और दूसरी पारी में महज 6 रन बना पाई थी।

पहली पारी में इंग्लैंड 100 रन पर हो गई थी ढेर

द बीएस ने पहली पारी में 137 रन बनाए थे। जिसके बाद पहली पारी में इंग्लैंड की टीम भी 100 रनों पर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के 7 बल्लेबाज पहली पारी में दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए थे। इसके अलावा दो बल्लेबाजों का खाता तक नहीं खुला था। फिर भी इंग्लैंड ने इस मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था। क्योंकि दूसरी पारी में द बीएस का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था।

ये भी पढ़ें:- इस टीम पर कहर बनकर टूटा टीम इंडिया का ‘दुश्मन’, ऐसा करने वाला बना दुनिया का पहला खिलाड़ी

Open in App
Tags :