T20 इतिहास में पहली बार, एक-दो नहीं 3 सुपर ओवर! रोमांच की हदें पार

Maharaja Trophy 3 Super Over: टी-20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ, जब मैच का नतीजा एक-दो नहीं बल्कि तीन सुपर ओवर से निकला। ये नजारा कर्नाटक में खेले जा रहे महाराजा ट्रॉफी टूर्नामेंट में देखने को मिला। जहां रोमांच की हदें पार हो गईं।

featuredImage
Maharaja Trophy 3 Super Over

Advertisement

Advertisement

Maharaja Trophy 3 Super Over: कनार्टक में खेली जा रही महाराजा ट्रॉफी में इतिहास बना है। टूर्नामेंट के तहत शुक्रवार को एक लीग मैच में रोमांच का वो नजारा देखने को मिला, जिसे देख दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए। हुबली टाइगर्स और बेंगलुरु ब्लास्टर्स के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में एक-दो नहीं, बल्कि 3 सुपर ओवर डाले गए। आखिरकार हुबली टाइगर्स ने ये मुकाबला तीसरे सुपर ओवर में आखिरी बॉल पर लगे चौके से जीत लिया।

ऐसा रहा मैच का रोमांच 

इस मुकाबले में हुबली टाइगर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 164 रन बनाए। जिसमें मोहम्मद ताहा ने 14 गेंदों में 31, कप्तान मनीष पांडे ने 22 गेंदों में 33, अनीश्वर गौतम ने 24 गेंदों में 30 और मनवंथ कुमार ने 15 गेंदों में 28 रन की पारी खेली। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु ब्लास्टर्स की ओर से कप्तान मयंक अग्रवाल ने शानदार पचासा ठोक 54 रन जड़े। निचले क्रम पर गणेश्वर नवीन ने 11 गेंदों में 23 रन बनाकर स्कोर बराबर करने में मदद की।

सुपर ओवर में ऐसे निकला नतीजा

दोनों टीमों के बीच 20 ओवर में 164 रन का स्कोर बराबर होने के बाद पहला सुपर ओवर खेला गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने 1 विकेट खोकर 10 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी हुबली टाइगर्स ने भी बिना विकेट खोए 10 रन बना दिए। पहले सुपर ओवर में मुकाबला टाई होने के बाद उम्मीद थी कि दूसरे ओवर में नतीजा निकल जाएगा, लेकिन इसमें भी दोनों टीमों का स्कोर 8-8 से बराबर हो गया। इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए तीसरा सुपर ओवर करवाया गया। जिसमें ब्लास्टर्स ने 1 विकेट खोकर 12 रन बनाए। इसके जवाब में टाइगर्स ने 13 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

ये भी पढ़ें: बाल-बाल बचा उसैन बोल्ट का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 16 साल के एथलीट की रफ्तार ने चौंकाया, सामने आया वीडियो

पहले हो चुके हैं दो सुपर ओवर 

बता दें कि टी-20 क्रिकेट में इससे पहले 2 सुपर ओवर हो चुके हैं। जनवरी में भारत-अफगानिस्तान के बीच खेली गई टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में 2 सुपर ओवर देखने को मिले थे। इस मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: बाबर आजम को भारी पड़ा लिटन दास को चिढ़ाना? नसीम शाह पर टूटा कहर, एक ओवर में कूटे 18 रन

Open in App
Tags :