होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने अपने T20 डेब्यू मैच में फेंका मेडन ओवर, एक तो बन चुका है चीफ सेलेक्टर

क्या आप जानते हैं कि भारत के कुछ ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने T20 क्रिकेट में डेब्यू करते ही अपनी गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया? जी हां, इन गेंदबाजों ने अपने पहले ही ओवर में एक भी रन नहीं दिया, यानी उन्होंने एक मेडन ओवर फेंका। आइए जानते हैं इन टॉप 5 गेंदबाजों के बारे में।
06:20 PM Oct 08, 2024 IST | Ashutosh Ojha
Mayank Yadav Arshdeep Singh
Advertisement

T20 क्रिकेट में डेब्यू करना हर खिलाड़ी के लिए एक बड़ा अवसर होता है, लेकिन जब कोई गेंदबाज अपना पहला ही ओवन मेडन डालता है, तो यह उसके टैलेंट और स्किल का भी परिचायक होता है। ऐसी गेंदबाजी ना केवल टीम के लिए जरूरी होती है, बल्कि क्रिकेट फैंस के लिए भी एक अनोखा पल बन जाता है। आज हम बात करेंगे उन 5 भारतीय गेंदबाजों की जिन्होंने अपने T20 डेब्यू मैच में ही मेडन ओवर डालकर सबको चौंका दिया। आइए, जानते हैं कौनसे हैं ये भारतीय खिलाड़ी और कैसे उन्होंने अपने पहले मैच में ऐसा कमाल दिखाया।

Advertisement

मयंक यादव

मयंक यादव ने हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच पहले T20 मैच में एक खास उपलब्धि हासिल की है। बता दें वे 5वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने अपने T20 डेब्यू मैच में एक मेडन ओवर फेंका। जिसमें कोई रन नहीं बना और ये मैच ग्वालियर में हुआ था।

Advertisement

अजीत अगरकर

अजीत अगरकर एक पूर्व क्रिकेटर हैं जिन्होंने 2006 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू पर एक मेडन ओवर फेंका। इसका मतलब है कि उन्होंने अपने पहले मैच में एक ओवर में कोई रन नहीं बनने दिए, जो कि एक गेंदबाज के लिए बहुत अच्छी बात है।

खलील अहमद

तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 2018 में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू पर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पहले मैच में एक मेडन ओवर फेंका, यानी उस ओवर में बल्लेबाज ने कोई रन नहीं बनाया।

नवदीप सैनी

नवदीप सैनी ने भी अपने टी20 करियर की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की थी। जब वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2019 में अपना पहला T20 मैच खेल रहे थे, उन्होंने पहले ही ओवर में ही एक मेडन ओवर फेंका था।

अर्शदीप सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले T20 मैच में गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम का पहला ओवर फेंका था। सबसे खास बात ये थी कि इस ओवर में उन्होंने इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज को एक भी रन नहीं बनाने दिया।

ये भी पढ़ें: 90’s के स्कोर पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले खिलाड़ी, पहला नाम चौंकाने वाला

Open in App
Advertisement
Tags :
Arshdeep SinghbowlerIndian Cricket News
Advertisement
Advertisement