चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Malaysia Masters 2024: पीवी सिंधु को 24 साल की खिलाड़ी ने दी शिकस्त, फाइनल में टूटा सपना

Malaysia Masters 2024: भारतीय शटलर पीवी सिंधु का सपना एक बार फिर टूट गया। मलेशिया मास्टर्स 2024 में उन्हें चीन की वांग झी यी ने शिकस्त दी।
08:14 PM May 26, 2024 IST | Pushpendra Sharma
PV Sindhu Badminton
Advertisement

Malaysia Masters 2024: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने एक बार फिर फैंस को निराश किया। पीवी सिंधु को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सिंधु निर्णायक गेम में 11-3 से आगे चल रही थीं। उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन अंतत: उन्हें चीन की 24 साल की युवा शटली वांग झी यी से हार का सामना करना पड़ा। सिंधु इसके साथ ही लगभग दो साल में अपना पहला खिताब चूक गईं। पूर्व विश्व चैंपियन इस खेल में काफी आक्रामक थीं। उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वांग झी यी की शानदार वापसी के आगे वह मात खा गईं।

Advertisement

56 शॉट की शानदार रैली

दोनों शटलर्स के बीच 56 शॉट की शानदार रैली देखने को मिली, लेकिन छोर बदलने के बाद वांग झी लगातार आक्रामक होती चली गईं। उन्होंने पहला अंक प्राप्त किया। फिर एक के बाद एक शानदार खेल दिखाना शुरू कर दिया। जिससे मुकाबले का रुख ही बदल गया। वांग झी इसके बाद अंतर को कम करती गईं। उन्होंने लगातार पांच अंक हासिल किए। फिर स्कोर 13-13 से बराबर कर दिया।

संघर्ष करती आईं नजर

सिंधु इससे पहले गेम में नियंत्रण में दिख रही थीं, लेकिन बाद में वह संघर्ष करती नजर आईं। वांग ने अपनी गति नहीं छोड़ी। उन्होंने निर्णायक गेम एक घंटे और 19 मिनट में जीत लिया। वांग ने 16-21, 21-5, 21-16 से मैच अपने नाम किया। उन्होंने इसके साथ ही कुआलालंपुर में इस साल का 'मलेशिया मास्टर्स' खिताब जीत लिया। वांग को 420,000 डॉलर (3.48 करोड़ रुपये) का इनाम दिया जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 WORLD CUP 2024: वेस्टइंडीज टीम में हुआ बड़ा बदलाव, स्टार खिलाड़ी की हुई छुट्टी

आपको बता दें कि पूर्व विश्व चैंपियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। अब पीवी सिंधु से पेरिस ओलंपिक्स में पदक की उम्मीद की जा रही है। देखना होगा कि स्टार शटलर बड़े मंच पर कैसा प्रदर्शन करती हैं।

Advertisement
Tags :
PV Sindhu
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement