खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारतीय फुटबॉल टीम के नए कोच का हुआ ऐलान, स्पेन के इस दिग्गज को मिली जिम्मेदारी

Indian Football Team Coach: ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने टीम इंडिया के नए कोच का ऐलान कर दिया है। इंडियन सुपर लीग में टीम एफसी गोवा के कोच मनोलो मार्केज को ये जिम्मेदारी मिली है। वो हैदराबाद एफसी के भी कोच रह चुके हैं।
08:59 PM Jul 20, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Indian Football Team Coach: स्पेन के मनोलो मार्केज को भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम का नया कोच बनाया गया है। वर्तमान में वो इंडियन सुपर लीग की टीम एफसी गोवा के कोच हैं। फुटबॉल महासंघ की कार्यकारी समिति की बैठक यह फैसला किया गया।

Advertisement

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने जारी किया बयान

ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन की कार्यकारी समिति की बैठक शनिवार को हुई थी। इस बैठक में नए कोच को लेकर फैसला किया गया। AIFF ने अपने जारी बयान में कहा, ' पहले दिन की बैठक में सीनियर पुरुष नेशनल टीम के लिए नए मुख्य कोच को लेकर चर्चा की गई और मनोलो मार्केज को नए कोच के रूप में चुना गया है। वो 2024-25 सेशन में एफसी गोवा के मुख्य कोच के रूप में भी नजर आएंगे।' वो एक साल के लिए दोनों जिम्मदारियों को एक साथ संभालते हुए दिखाई देंगे।

 

Advertisement

AIFF के चीफ ने जारी किया बयान

मनोलो मार्केज के कोच बनाने के बाद AIFF चीफ कल्याण चौबे ने अपने बयान में कहा, 'हमें उनका स्वागत करने में खुशी हो रही है। हम काफी समय से उनके साथ काम करना चाहते थे। अभी तक उनके कार्यकाल को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है। बता दें कि टीम इंडिया 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में जगह नहीं बना पाई थी। इसके बाद 17 जून को इगोर स्टिमक को मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था।

मनोलो मार्केज ने जताई खुशी

भारत की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम का कोच बनाने के बाद मनोलो मार्केज ने कहा, 'ये मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं भारत को अपना दूसरा घर मानता हूं। मैं इस देश और यहां के लोगों से जुड़ा हुआ महसूस करता हूं। मैं एफसी गोवा क्लब का भी आभार जाता हूं कि उन्होंने मुझे छूट दी है, जबकि मैं अभी भी क्लब का हेड कोच हूं।' इंडिया सुपर लीग में वो हैदराबाद एफसी और एफसी गोवा को भी कोचिंग दे चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: बेन डकेट ने रचा इतिहास, इंग्लैंड का कोई ओपनर नहीं कर पाया ये कारनामा 

ये भी पढ़ें: ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड का हाहाकार, 4.2 ओवर में ठोक डाले इतने रन, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें: IND vs SL: फ्री में इस ट्रिक से देख सकेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज के मैच, यहां जानें पूरी डिटेल

Advertisement
Tags :
indian football teamManolo Marquez
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement