खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बांग्लादेश में बिगड़ रहे हालात, पूर्व कप्तान के घर में भी लगा दी आग; शेख हसीना से है खास नाता

Bangladesh Mashrafe Bin Mortaza: शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़कर भाग जाने के बाद वहां हालात और बिगड़ गए। उपद्रवियों ने बांग्लादेश टीम के पूर्व कप्तान के घर को भी जला दिया।
08:01 AM Aug 06, 2024 IST | Vishal Pundir
bangladesh cricket team
Advertisement

Bangladesh Mashrafe Bin Mortaza: बांग्लादेश में इन दिनों हालात काफी खराब चल रहे हैं। बीते दिन देश में आर्मी का कब्जा हो गया, जबकि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस्तीफा देकर वहां से भाग गईं। जिसके बाद पड़ोसी देश में हिंसा और ज्यादा फेल गई। हालात इतने बिगड़ गए कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा के घर में भी आग लगा दी गई।

Advertisement

क्यों लगाई पूर्व कप्तान के घर में आग?

दरअसल मशरफे मुर्तजा ने इस साल बांग्लादेश में हुए आम चुनावों के दौरान शेख हसीना की पार्टी से खुलना डिवीजन के नरैल-2 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इतना ही नहीं मशरफे मुर्तजा ने दूसरी बार इस क्षेत्र से चुनाव भी जीता था। बांग्लादेश की मीडिया के मुताबिक शेख हसीना के काफी दिनों से छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके बाद देश में हिंसा और आगजनी होने लगी। इस बीच सोमवार को शेख हसीना ने देश छोड़ दिया। देश छोड़ने के बाद उपद्रवियों ने मशरफे मुर्तजा के घर पर हमला किया और आग लगा दी।

ये भी पढ़ें:- Bangladesh Political Crisis: राजनीति में नहीं लौटेंगी शेख हसीना! बेटे ने गिनाए कारण, ढाका छोड़ने की ये रही वजह

Advertisement

मशरफे मुर्तजा ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद साल 2018 में शेख हसीना की अवामी लीग का दामन थाम लिया था। यहां से उन्होंने अपने राजनीति करियर की शुरुआत की और लगातार दो बार चुनाव जीते।

मशरफे मुर्तजा का क्रिकेट करियर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए मशरफे मुर्तजा ने 117 मैचों में कप्तानी की थी। इसके अलावा मशरफे मुर्तजा ने टीम के लिए 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 मैच खेले थे। 36 टेस्ट मैचों में पूर्व कप्तान ने बल्लेबाजी करते हुए 797 रन और गेंदबाजी करते हुए 78 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा वनडे में 270 विकेट और 1787 रन बनाए थे। टी20 42 विकेट और 377 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- Video: भारत के लिए कैसा रहा शेख हसीना का कार्यकाल, बांग्लादेश छोड़ भारत ही क्यों आईं?

Open in App
Advertisement
Tags :
Mashrafe Mortazasheikh hasina
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement