होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मयंक यादव की पेस को लेकर तमीम इकबाल ने कसा तंज, मुरली कार्तिक ने कर दी बोलती बंद

Mayank Yadav: इस साल आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से बॉलिंग करने वाले मयंक यादव को लेकर बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने तंज कसा, जिस पर उन्हें तुरंत ही करारा जवाब मिल गया।
09:46 AM Oct 10, 2024 IST | Mohan Kumar
Mayank Yadav Tamim Iqbal
Advertisement

Tamim Iqbal On Mayank Yadav: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के जरिए भारत के युवा पेस सनसनी मयंक यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दस्तक दी है। मयंक ने इस साल आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी की, जिसकी वजह से उनका नाम लगातार चर्चा में है। उन्होंने पहले मैच में 149 किमी प्रति घंटे से गेंदबाजी की, जबकि दिल्ली में खेले गए दूसरे टी-20 में उनका बॉलिंग की रफ्तार 146 तक पहुंची। इस तरह से मयंक अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 150 का आंकड़ा छू नहीं सके हैं, जिस पर बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल ने तंज कसा। हालांकि उनको तुरंत भारतीय खिलाड़ी से जवाब मिल गया।

Advertisement

दरअसल तमीम ने दूसरे मैच में कमेंट्री के दौरान कहा कि मयंक ने इस सीरीज में 150 का आंकड़ा नहीं छुआ है। इसके जवाब में पूर्व भारतीय स्पिनर और अभी कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे मुरली कार्तिक ने तुरंत कहा कि बांग्लादेश की टीम ने भी ऐसा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के आंकड़े देख खिल जाएंगे भारतीय फैंस के चेहरे, सूर्यकुमार यादव हैं सबसे बड़ी वजह

Advertisement

मयंक को ऑस्ट्रेलिया ले जाने को लेकर चर्चाएं तेज

मयंक के इंटरनेशनल डेब्यू करने के बाद अब उनके बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने को लेकर भी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। कुछ पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि मयंक के साथ-साथ आकाश दीप को भी इस सीरीज में मौका मिलना चाहिए। उनको लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने कहा कि 27 साल के इस बॉलर की स्किल्स ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों के लिए ज्यादा अनुकूल हैं।

मयंक को काफी कुछ सीखने की जरूरत

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि आकाश दीप को ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए। उसका बॉलिंग स्टाइल ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों के अनुकूल है। मयंक यादव के पास स्पीड है और यह तेज गेंदबाजी का प्रमुख पहलू है। इसके और भी पहलू हैं। मयंक को धीरे-धीरे ज्यादा वैरिएशन और स्किल विकसित करने की जरूरत है।' इस पूर्व तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि मयंक को घरेलू क्रिकेट में खुद को साबित करना होगा क्योंकि रेड बॉल क्रिकेट खिलाड़ी के धैर्य और कौशल की परीक्षा लेता है।

ये भी पढ़ें:- रतन टाटा के निधन पर शोक में डूबा खेल जगत, सहवाग से लेकर भज्जी तक ने पोस्ट शेयर कर दी श्रद्धांजलि

Open in App
Advertisement
Tags :
mayank yadavtamim iqbalTeam India
Advertisement
Advertisement