खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MI vs DC Head To Head: मुंबई को अब भी पहली जीत की तलाश, आसान नहीं होगा दिल्ली को हराना

IPL 2024 में रविवार को डबल धमाल देखने को मिलेगा। दिन के पहले और लीग के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा।
03:06 PM Apr 06, 2024 IST | News24 हिंदी
दिल्ली कैपिटल्स से टकराएगी मुंबई इंडियंस।
Advertisement

MI vs DC Head To Head: IPL 2024 में रविवार, 7 अप्रैल को एक बार फिर डबल धमाल देखने को मिलेगा। दिन के पहले और लीग के 20वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से होगा। यह भिड़ंत MI के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में होगी। टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीतने वाली हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को पहली जीत की तलाश है। दूसरी ओर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 4 में से सिर्फ 1 मैच जीता है।

Advertisement

मुंबई ने जीते हैं 18 मुकाबले

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। ऐसे में मुंबई इंडियंस के लिए पहली जीत हासिल करना आसान नहीं रहने वाला है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 33 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 18 मैच जीते हैं। साथ ही दिल्ली कैपिटल्स भी ज्यादा पीछे नहीं है और टीम ने 15 मुकाबले अपने नाम किए हैं। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 मैच जीते हैं। वहीं मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 5 और रन चेज करते हुए 10 मैच अपने नाम किए हैं।

होम ग्राउंड पर दिल्ली ने जीते 6 मैच

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 9 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान MI ने 6 मैच जीते हैं और DC ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं। मुंबई ने अपने होम ग्राउंड पर दिल्ली के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 मैच और रन चेज करते हुए 2 मैच फतेह किए हैं। दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने वानखेड़े स्टेडियम में पहले बैटिंग करते हुए 1 मैच और लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 मैच जीते हैं।

Advertisement

वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों का प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस ने अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में अब तक कुल 79 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान MI ने 48 मैच अपने नाम किए हैं। साथ ही 30 में उन्हें हार का मुंह भी देखना पड़ा है। इस दौरान 1 मुकाबला टाई भी रहा है। वानखेड़े स्टेडियम में MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 23 और लक्ष्य का पीछा करते हुए 25 मुकाबले अपने नाम किए हैं। इस मैदान पर मुंबई का सर्वाधिक स्कोर 223 रन और सबसे कम स्कोर 87 रन है। वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स 17 मैच खेले हैं। इस दौरान दिल्ली ने 6 जीते हैं और 11 में उन्हें हार का मुंह देखने पड़ा है। दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 1 और चेज करते हुए 5 मुकाबले अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: अभिषेक शर्मा की तूफानी पारी के बाद भी नाराज हुए युवराज सिंह! दे डाली दूसरी चेतावनी

ये भी पढ़ें: IPL 2024: CSK के लिए विलेन बना सबसे महंगा खिलाड़ी! टीम के लिए बन रहा हार की वजह

Advertisement
Tags :
IPL 2024MI vs DC
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement