होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MI vs KKR: प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी कोलकाता, मुंबई इंडियंस को मिली सीजन की 9वीं हार

KKR Qualify For IPL 2024 Playoff: कोलकाता नाइट राइडर्स ने कमाल कर दिया है। केकेआर इस आईपीएल सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। कोलकाता ने मुंबई के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है।
12:44 AM May 12, 2024 IST | Abhinav Raj
कोलकाता नाइट राइडर्स।
Advertisement

KKR Qualify For IPL 2024 Playoff: श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने कमाल कर दिखाया है। आईपीएल 2024 के 60वें मुकाबले में कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। कोलकाता प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है। केकेआर इस मैच से पहले भी 11 मैचों में से 8 मैच अपने नाम कर पहले स्थान पर थी। दूसरी ओर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी थी। ऐसे में मुंबई की हार से उन्हें अंकतालिका में कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- KKR vs MI: जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर पर ढेर हुए सुनील नारायण, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

सिर्फ 158 रनों का दिया लक्ष्य

यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया है। मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने 16 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 157 रन बना दिया। मैच में बारिश ने बाधा डाल दिया था, इस कारण से मुकाबला 20-20 ओवरों का नहीं हो सका था। मुंबई की ओर से वेंकटेश अय्यर ने सबसे अधिक 21 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- सीके नायडू ट्रॉफी में नहीं होगा टॉस, मेहमान टीम को मिलेगा बल्लेबाजी या गेंदबाजी चुनने का ऑप्शन

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी रही फ्लॉप

मुंबई इंडियंस इस सीजन कुछ खास खेल नहीं दिखा पा रही है। मुंबई की बल्लेबाजी वैसे तो काफी मजबूत है, जब एमआई को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य मिला, तो ऐसा लगा कि मुंबई आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी, लेकिन यह हो नहीं सका। मुंबई की ओर से ईशान किशन ने शानदार 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा तिलक वर्ना ने भी आखिरी में अच्छी बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 32 रनों की पारी खेली। इस तरह कोलकाता ने 18 रनों से मैच को अपने नाम कर लिया है। यह मुंबई के लिए इस सीजन की 9वीं हार है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024mumbai indiansRohit Sharma
Advertisement
Advertisement