होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'विराट को बेचने पर अच्छे पैसे मिल जाएंगे', कोहली को लेकर ये क्या बोल गए दिग्गज?

Michael Vaughan On Virat Kohli: एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से किसी एक को चुनना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। इन तीनों को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक गेम में इस बात का जवाब दिया है।
06:10 PM Sep 24, 2024 IST | Mohan Kumar
virat kohli
Advertisement

Michael Vaughan On Virat Kohli: दिग्गज क्रिकेटर एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के मजबूत स्तंभ है। तीनों क्रिकेटर्स की दुनियाभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उन्होंने ना सिर्फ इंटरनेशनल लेवल बल्कि आईपीएल में भी काफी उपलब्धियां हासिल की हैं। तीनों को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने हाल ही में एक अनोखा गेम खेला है, जहां उन्हें तीनों में से किसी एक को खिलाना, बेचना और बेंच पर बिठाना था। असलियत में ऐसी आईपीएल टीम बनाना एक सपना ही होगा, जहां ये तीनों खिलाड़ी एक साथ खेलें।

Advertisement

क्रिकेट डॉट कॉम पर बातचीत के दौरान माइकल वॉन ने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान धोनी को अपनी टीम में चुना। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने यहां विराट को बेच दिया और रोहित को बेंच पर बिठाया। वॉन ने अपनी इस टीम में धोनी को कप्तान बनाया है। इसको लेकर उन्होंने कहा, 'मैं धोनी को खिला रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि कोई उनसे बेहतर है। दूसरी बात क्या थी? मैं विराट से छुटकारा पा रहा हूं। मैं उनसे छुटकारा पा रहा हूं क्योंकि उन्होंने कभी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। साथ ही उन्हें बेचने से मुझे अच्छे पैसे मिल जाएंगे। रोहित छह बार के आईपीएल चैम्पियन हैं। इसलिए वो मेरे लिए धोनी के सब्सिट्यूट होंगे।'

IND vs BAN: क्या बिना खेले ही बाहर हो जाएंगे सरफराज खान? कानपुर टेस्ट में नहीं बनती दिख रही जगह

Advertisement

गिलक्रिस्ट ने किया माइकल वॉन का समर्थन

इस बीच गिलक्रिस्ट ने गेम की इतनी अच्छी प्लानिंग बनाने के लिए वॉन की तारीफ की। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि उनके लिए यह गेम खेलना मुश्किल था। उन्होंने कहा, 'वॉन ने अच्छी तरह गेम समझा। यह किसी के लिए भी मुश्किल होता, लेकिन उन्होंने अच्छा किया।'

धोनी-रोहित हैं IPL के सबसे सफल कप्तान

बता दें कि एमएस धोनी आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल खिताब दिलाया है। धोनी 264 मैचों के साथ आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस लीग में 39 की औसत और 137 की स्ट्राइक रेट से 5243 रन बनाए हैं। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी ने आईपीएल में सीएसके के लिए काफी कम बैटिंग की है। दूसरी ओर रोहित ने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैम्पियन बनाया है। बात करें विराट की तो उनके नाम एक भी आईपीएल खिताब नहीं है।

IND vs BAN: कानपुर में ‘विराट’ रिकॉर्ड पर कोहली की नजरें, एक तीर से करेंगे दो शिकार

Open in App
Advertisement
Tags :
MS DhoniRohit Sharmavirat kohli
Advertisement
Advertisement