होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मिचेल स्टार्क को पसंद है इस भारतीय बल्लेबाज के साथ 'जंग', टेस्ट सीरीज से पहले कंगारू गेंदबाज का खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के खूंखार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने उस भारतीय बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया, जिसके खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मजा आता है। स्टार्क बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत के बल्लेबाजों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं।
09:53 PM Oct 14, 2024 IST | Mohan Kumar
Mitchell Starc
Advertisement

Mitchell Starc vs Virat Kohli: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होना है। हर बार की तरह ही पूरे विश्व क्रिकेट की निगाहें इस सीरीज पर रहने वाली है। टीम इंडिया के बल्लेबाज और कंगारू टीम के गेंदबाजों के बीच एक बार फिर जोरदार जंग देखने को मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से बाएं हाथ के फास्ट बॉलर मिचेल स्टार्क को टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है। कंगारू तेज गेंदबाज इस समय जबरदस्त फॉर्म में भी है। इस बीच, स्टार्क ने उस भारतीय बल्लेबाज का नाम बताया है, जिनके खिलाफ उन्हें गेंदबाजी करना सबसे ज्यादा पसंद है।

Advertisement

स्टार्क को किससे पसंद है जंग?

मिचेल स्टार्क की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में की जाती है। स्टार्क अपना दिन होने पर किसी भी बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करने का दमखम रखते हैं। कंगारू बैटर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों की भी अग्निपरीक्षा लेता हुआ नजर आएगा। स्टार्क का कहना है कि उन्हें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करने में काफी मजा आता है।

ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बॉलर ने 'स्टार स्पोर्ट्स' के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मुझे विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करने में मजा आता है, क्योंकि हमने एक-दूसरे के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है। मेरे और विराट के बीच काफी रोमांचक जंग हुई हैं। मैंने उन्हें एक या दो बार आउट किया है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि उन्होंने मेरे खिलाफ काफी रन बनाए हैं।"

Advertisement

क्या ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में वापसी कर पाएंगे मोहम्मद शमी?

  • हां
  • अभी कुछ कह नहीं सकते

View Results

भारत के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ कमाल का रहा है। स्टार्क ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में टीम इंडिया के खिलाफ अब तक कुल 18 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान स्टार्क ने इंडिया के 48 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। हालांकि, भारत की सरजमीं पर स्टार्क का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। कंगारू गेंदबाज ने भारत में खेले 6 टेस्ट मैचों कुल 9 विकेट चटकाए हैं। मौजूदा फॉर्म की बात करें, तो स्टार्क साल 2024 में जमकर कहर बरपा रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में इस साल स्टार्क ने कुल 5 मैच खेले हैं और उनकी झोली में कुल 16 विकेट आए हैं। वहीं, पिछले साल खेले 9 टेस्ट मैचों में स्टार्क ने 38 विकेट निकाले थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Ind Vs AusMitchell Starcvirat kohli
Advertisement
Advertisement