खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'कभी-कभी ऐसा लगता है...', रोहित-विराट-जडेजा के संन्यास पर इमोशनल हुए मोहम्मद शमी

Mohammed Shami Virat Kohli Rohit Sharma T20I Retirement: टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के संन्यास पर एक वीडियो शेयर किया है।
09:28 PM Jul 03, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Mohammed Shami Virat Kohli Rohit Sharma Retirement
Advertisement

Mohammed Shami Virat Kohli Rohit Sharma T20I Retirement: टीम इंडिया के तीन दिग्गजों ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने संन्यास ले लिया। तीन दिग्गजों के संन्यास पर साथी खिलाड़ी मोहम्मद शमी का दर्द छलका है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात की।

Advertisement

ये बहुत इमोशनल टाइम

शमी ने कहा- किसी भी खिलाड़ी के लिए ये बहुत इमोशनल टाइम होता है। हम सभी ने एक खिलाड़ी के तौर पर बहुत टाइम साथ में बिताया है। कभी-कभी ऐसा लगता है कि जब भी कोई संन्यास लेता है तो क्यों ले रहे हैं। हम अपने कलीग्स और दोस्तों को जाकर कह दें कि थोड़ा और खेलो। थोड़ा और टाइम स्पेंड कर सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से निजी फैसला होता है। हमें इसकी रिस्पेक्ट करनी चाहिए।

बहुत सदियों के बाद पैदा होते हैं ऐसे खिलाड़ी

शमी ने आगे तीनों की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे खिलाड़ी बहुत सदियों के बाद पैदा होते हैं। ये खिलाड़ी बड़ी मुश्किल से बनते हैं। इन्हें बड़ी मुश्किल से तराशा जाता है। बहुत कम ऐसे प्लेयर होते हैं जो अपनी एबिलिटी पर इतने खरे उतरते हैं। आपने कंट्री के लिए जो कॉन्ट्रीब्यूट किया है, उसे सलाम।

Advertisement

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: ये भारतीय बल्लेबाज भूल गया अपना फोन और पासपोर्ट, फिर भी पहुंचा जिम्बाब्वे, जानें क्या है पूरी कहानी

विराट से सीख सकते हैं 

शमी ने विराट कोहली के बारे में बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि विराट कोहली से हम एक चीज सीख सकते हैं। उन्होंने अपनी फिटनेस के लिए कितना वर्क और सेक्रिफाइस किया है। अपनी डाइट और रिकवरी पैटर्न को लेकर उन्होंने बहुत काम किया है। हमारे लिए ये चीजें सीखने की हैं। ये चीजें नोट करने की हैं। हमारे करियर में क्या-क्या चीजें इम्पॉर्टेंट हैं। हम विराट से ये सीख सकते हैं। आपका कोई भी प्रोफेशन हो, आप विराट से स्किल, डेडिकेशन और फोकस सीख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Video: T20 World Cup 2026 कब-कहां होगा, कितने होंगे मैच? जानें 5 बड़े अपडेट

राहुल द्रविड़ का योगदान

इसी के साथ मोहम्मद शमी ने राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म होने पर भी बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि द्रविड़ जैसा कोच और इंसान मिलना मुश्किल है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए जो किया है। वो काबिले-तारीफ है। उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। आपको बता दें कि मोहम्मद शमी चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Mohammed ShamiRavindra JadejaRohit SharmaT20 World Cup 2024virat kohli
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement