होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मोहम्मद शमी की वापसी को लगा झटका! सामने आई बड़ी जानकारी

Mohammed Shami Injury: टीम इंडिया के दिग्गड तेज गेंदबाजी मोहम्मद शमी की चोट पर ताजा अपडेट सामने आया है। जिसके बाद फैंस की टेंशन थोड़ी और बढ़ सकती है। शमी की वापसी में अभी और ज्यादा समय लग सकता है।
08:57 AM Oct 02, 2024 IST | Vishal Pundir
Mohammed Shami
Advertisement

Mohammed Shami Injury: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। घुटने की चोट के चलते शमी नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। फैंस को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले शमी पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं लेकिन अब एक बार फिर से फैंस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है।

Advertisement

रिहैब के दौरान चोटिल हुए शमी

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक एनसीए में रिहैब प्रक्रिया के दौरान मोहम्मद शमी एक बार फिर से चोटिल हो गए हैं। जिससे शमी के घुटने में सूजन आ गई है। जिससे शमी की वापसी में और ज्यादा देरी हो सकती है। दावा किया जा रहा है कि शमी अब 6 से 8 सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। यानी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शमी के खेलने पर और ज्यादा संशय बनता हुआ दिखाई दे रहा है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2025: ’30 से 35 करोड़ आसानी से…’ जसप्रीत बुमराह को लेकर पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

Advertisement

मोहम्मद शमी की हालिया चोट पर बीसीसीआई के अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि शमी की घुटने की चोट एक बार फिर उभर कर सामने आई है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट की गहनता से जांच कर रही है और लगातार शमी की स्थिति पर नजरें बनाए हुए हैं। अभी शमी की वापसी पर थोड़ा समय लग सकता है। दूसरी तरफ शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और वे वापसी की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

शमी का क्रिकेट करियर

मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए 64 टेस्ट, 101 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं। 64 टेस्ट मैचों में शमी ने भारत के लिए 229 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा वनडे में 195 विकेट और टी20 में 23 विकेट हासिल किए हैं। वनडे विश्व कप 2023 में शमी ने काफी कमाल की गेंदबाजी की थी। इस टूर्नामेंट में शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। विश्व कप में शमी ने 24 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- IND vs NZ: टेस्ट सीरीज से पहले इस खिलाड़ी ने छोड़ी कप्तानी, टीम को मिला नया कप्तान

Open in App
Advertisement
Tags :
Mohammed Shami
Advertisement
Advertisement