होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टीम के ऐलान से पहले ही मोहम्मद शमी हुए बाहर! बड़ी वजह आई सामने

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी शुरुआती 2 रणजी ट्रॉफी मैच से बाहर हो सकते हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक शमी का नाम शुरुआती 2 मैच के लिए बंगाल क्रिकेट टीम में शामिल नहीं किया गया है।
11:23 AM Oct 05, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mohammed Shami: विश्व कप 2023 में धमाल का प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद शमी फिलहाल टीम इंडिया से दूर चल रहे हैं। इस टूर्नामेंट के बाद शमी ने सर्जरी कराई थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलेगा। लेकिन वह इस सीरीज से पहले पूरी तरह फिट नहीं हो सके। हालांकि अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि इससे पहले शमी बंगाल की रणजी टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसा रिपोर्ट में दावा किया गया है।

Advertisement

रणजी ट्रॉफी से बाहर हो सकते हैं शमी

फिलहाल शमी का रिहैब नेशनल क्रिकेट अकादमी में चल रहा है। माना जा रहा था कि वह रणजी ट्रॉफी के शुरुआती मैच में बंगाल की ओर से भाग लेंगे और भारतीय टीम में अपनी जगह बनाएंगे। लेकिन रेव स्पोर्ट्स के मुताबिक शमी का नाम शुरुआती दो रणजी मैच के लिए बंगाल क्रिकेट टीम में शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि बंगाल, रणजी ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत 11 अक्टूबर से करेगी, जहां उसका सामना उत्तर प्रदेश से होने वाला है। शमी ने भारतीय टीम में शामिल होने से पहले 2 घरेलू मैच खेलने की इच्छा जाहिर की थी। लेकिन अब लगता है कि शमी बंगाल की ओर से शुरुआती सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे। बंगाल की ओर से आकाशदीप और तेज गेंदबाज मुकेश कुमार रणजी ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे। लेकिन फिलहाल शमी का बंगाल से खेलने पर संदेह है।

सूत्र ने शमी पर दिया था बयान

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने शमी की वापसी पर बात की थी। सूत्र के मुताबिक शमी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैच की टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते हैं। मोहम्मद शमी का रिहैब काफी हद तक सही दिशा में चल रहा है । न्यूजीलैंड टेस्ट को एक लक्ष्य के रूप में रखा जा रहा है। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

Advertisement

16 अक्टूबर से सीरीज का आगाज

भारतीय टीम 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैच की टेस्ट सीरीज खेलेगी। फिलहाल भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया है। दूसरा मैच 24 अक्टूबर से खेला जाना है, जबकि आखिरी मुकाबला 1 नवंबर से खेला जाएगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में सीरीज में भारतीय टीम भाग लेगी।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World cup 2024: क्या खत्म हो जाएगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल का सफर? हार के बाद बढ़ी भारत की मुश्किलें

Open in App
Advertisement
Tags :
IND vs NZMohammed Shamiranji trophyTeam India
Advertisement
Advertisement