जय शाह के ICC अध्यक्ष बनने पर मोहसिन नकवी ने तोड़ी पहली बार चुप्पी, चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर किया बड़ा दावा

Mohsin Naqvi: जय शाह के नए आईसीसी चेरमैन बनने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी पर भी बड़ा बयान दिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Mohsin Naqvi on Jay Shah: पिछले ही महीने बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के नए अध्यक्ष चुने गए हैं। वह मौजूदा आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले की जगह लेने वाले हैं। बार्कले ने अपना अनुबंध बढ़ाने से मना कर दिया था। जिसके बाद शाह को निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है। हालांकि अब शाह के नए आईसीसी चेयरमैन बनने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि हम शाह के संपर्क में हैं।

शाह मौजूदा समय में बीसीसीआई के अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल के भी अध्यक्ष हैं। ऐसे में शाह के आईसीसी चीफ बनने पर उन्हें बीसीसीआई और एसीसी का भी पद छोड़ना पड़ेगा। अपनी बात चीत में मोहसिन नकवी ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक को लेकर चुप्पी तोड़ी है। आगामी एसीसी मीटिंग में नए अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा होगी। इस विषय पर मोहसिन नकवी ने बात की है। इस पर पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि मैं बैठक में शामिल नहीं हो पांऊगा। लेकिन सलमान नासिर इसमें शामिल होंगे। बैठक में नए अध्यक्ष से जुड़े मामलों पर अंतिम विचार किया जाएगा।

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर नकवी ने आगे कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में आयोजित की जाएगी। हम टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों के बोर्ड के संपर्क में भी हैं।

पाकिस्तान को मिला है बड़ा जिम्मा

आगामी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान पर है। हालांकि जय शाह, भारतीय टीम को इस प्रतियोगिता के लिए सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान रवाना नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में शाह के आईसीसी अध्यक्ष बनने के बाद माना जा रहा है कि टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले हाइब्रिड मॉडल पर खेलेगी। शाह, आईसीसी चेयरमैन बनने वाले 5वें भारतीय हैं। इससे पहले जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें: किस्मत हो तो ऐसी, सिल्वर से गोल्ड में बदला नवदीप सिंह का मेडल, बड़ी वजह आई सामने

Open in App
Tags :