खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MI vs RR: वानखेड़े में आया ट्रेंट बोल्ट का तूफानी, MI के टॉप ऑर्डर की उड़ाई धज्जियां; रचा इतिहास

IPL 2024 का 14वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। मैच में ट्रेंट बोल्ट का तूफान देखने को मिला।
08:22 PM Apr 01, 2024 IST | News24 हिंदी
ट्रेंट बोल्ड ने मुंबई के खेमे में मचाई खलबली इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

IPL 2024, MI vs RR: IPL 2024 का 14वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत शर्मनाक रही। RR के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई इंडियंस के टॉप ऑर्डर की धज्जियां उड़ा दीं। इस दौरान बोल्ट ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

Advertisement

रोहित शर्मा का किया शिकार

राजस्थान की ओर से पहला ओवर ट्रेंड बोल्ड ने किया। ओवर की 5वीं गेंद पर उन्होंने MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को अपना शिकार बनाया। संजू सैमसन ने विकेट के पीछे रोहित का शानदार कैच लपका। रोहित खाता तक नहीं खोल पाए और गोल्डन डक का शिकार हुए। रोहित के विकेट के साथ ही बोल्ट ने इतिहास रच दिया। वह IPL के पहले ओवर में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बोल्ट ने IPL के पहले ओवर में अब तक 25 शिकार किए हैं। इसके लिए उन्होंने 80 पारियों का सहारा लिया है। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार ने IPL के पहले ओवर में 25 शिकार किए थे। उन्होंने 116 पारियों में यह कारनामा किया था।

बोल्ट का कहर देखने को मिला

ट्रेट यहीं नहीं रुके और उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर नमन धीर को LBW आउट किया। नमन भी खाता तक नहीं खोल पाए और गोल्डन डक पर अपना विकेट गंवा बैठे। अपने कोटे के दूसरे ओवरप में बोल्ट ने RR को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस को अपना शिकार बनाया। ब्रेविस भी गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे। बोल्ट की आक्रामक गेंदबाजी के चलते मुंबई का टॉप ऑर्डर सस्से में पवेलियन लौट गए।

Advertisement

बोल्ट ने बनाया यह कीर्तिमान

बोल्ट ने पहले ओवर में 2 शिकार किए। इसके साथ ही वह IPL के पहले ओवर में सबसे ज्यादा बाद 2 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अब तक 5 बार यह कारनामा किया है। इससे पहले डेल स्टेन, प्रवीण कुमार और उमेश यादव ने 2-2 बार IPL के पहले ओवर में 2-2 शिकार किए हैं।

ये भी पढ़ें: MI vs RR: टॉस के दौरान रोहित-रोहित चिल्ला रहे थे दर्शक, मांजरेकर ने किया हार्दिक का बचाव

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत से जुड़े विवाद पर अब उर्वशी रौतेला ने दी सफाई, छोटी हाइट को लेकर कही थी ये बात

Advertisement
Tags :
IPL 2024MI vs RRTrent Boult
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement