चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

धोनी के छक्कों में कहां से आती है इतनी पावर? परशुराम महतो की भैंसों के दूध का कमाल

MS Dhoni CSK IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में गगनचुंबी छक्के जड़ते नजर आ रहे हैं। धोनी के छक्के देख फैंस कायल हैं। अब उनसे जुड़ी एक दिलचस्प बात का खुलासा हुआ है।
09:44 PM Apr 24, 2024 IST | Pushpendra Sharma
MS Dhoni
Advertisement

MS Dhoni CSK IPL 2024: महेंद्र सिंह धोनी, एमएसडी, माही, थाला...फैंस भारत के पूर्व कप्तान को कई नामों से पहचानते हैं। एमएस धोनी अब भी मैदान पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आते हैं। आईपीएल में फैंस उनके हेलीकॉप्टर शॉट के दीवाने हैं। दुनिया के खतरनाक गेंदबाजों को धोनी जमकर कूटते नजर आते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी के छक्कों में इतनी पावर कहां से आती है?

Advertisement

परशुराम महतो की भैंसों का दूध पीते थे धोनी

दरअसल, एमएस धोनी कई बार खुलासा कर चुके हैं कि वे एक दिन में 10 लीटर दूध पीया करते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी के पिता उनकी डाइट और हेल्थ का खास ख्याल रखते थे। उनके पिता रांची के डोरंडा में स्थित मेकन कॉलोनी के पास की एक खटाल से उनके लिए रोजाना कई लीटर दूध लाते थे। ये खटाल परशुराम महतो नाम के शख्स की थी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: धोनी हो सकते हैं टीम इंडिया के विकेटकीपर, दिग्गजों ने बताई बड़ी वजह

Advertisement

परशुराम महतो की पत्नी ने किया था खुलासा

परशुराम महतो की पत्नी फुलकेसरा देवी ने भी इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि धोनी के पिता रोजाना यहां आते थे, लेकिन बाद में उनका आना बंद हो गया। कुछ समय बाद उनके गार्ड यहां दूध के लिए आने लगे। अभी धोनी का परिवार सिमलिया स्थित फार्म हाउस में रहता है। अब उनका यहां से दूध लेना बंद हो गया है क्योंकि वहां से यहां की दूरी ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या धोनी के कप्तानी छोड़ने पर बिखर गई टीम? हार के बाद CSK के कोच का बड़ा बयान

धोनी की फिटनेस के फैंस कायल

धोनी की उम्र भले ही 42 साल हो, लेकिन उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के खूब चर्चे रहते हैं। धोनी विकेट के पीछे शानदार फील्डिंग करते हुए भी नजर आते हैं। उनकी फिटनेस काबिले तारीफ है। धोनी आईपीएल के इस सीजन में भी शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक 8 मैचों में 8 चौके-8 छक्के लगाए हैं। धोनी ने 260.00 की स्ट्राइक रेट से 91 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें: DC vs GT: नूर अहमद के कैच पर विवाद, क्या नॉट आउट थे पृथ्वी शॉ? 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: उसेन बोल्ट को सौंपी गई अहम जिम्मेदारी, विश्व कप में निभाएंगे ये भूमिका

Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024MS Dhoni
Advertisement
Advertisement