चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: MS Dhoni ने जड़ दिया अद्भुत छक्का, कभी नहीं देखा माही का ऐसा रूप

MS Dhoni Scoop Six: एमएस धोनी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इनोवेटिव छक्का जड़ा। उन्होंने मोहसिन खान की गेंद पर ये छक्का लगाया। इस छक्के को देख क्रिकेटप्रेमी दंग रह गए क्योंकि ऐसा कभी पहले देखने को नहीं मिला था।
09:46 PM Apr 19, 2024 IST | Pushpendra Sharma
MS Dhoni Scoop Six
Advertisement

MS Dhoni Scoop Six: एमएस धोनी...द मैन, द मिथ...द लीजेंड, जिसे लोग माही के नाम से प्यार करते हैं। उस माही ने इस बार अपना वो रूप दिखाया है, जो पहले कभी देखने को नहीं मिला। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के 'थाला' एमएस धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

Advertisement

आईपीएल 2024 के 34वें मैच और लखनऊ के स्टेडियम में धोनी का क्रेज इस कदर था कि जैसे ही मोईन अली आउट हुए, पूरा स्टेडियम माही के नारों से गूंज उठा। धोनी ने भी अपने फैंस को खुश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस दौरान उन्होंने एक ऐसा छक्का लगाया, जिसे पहले कभी नहीं देखा गया।

19 वें ओवर में जड़ा अद्भुत छक्का

महेंद्र सिंह धोनी ने ये छक्का 19वें ओवर में जड़ा। मोहिसन खान ओवर करने आए तो धोनी के खौफ में पहली ही गेंद वाइड डाल दी। इसके बाद उन्होंने इस गेंद को दोबारा फेंका तो उस पर धोनी ने डीप एक्स्ट्रा कवर की ओर करारा चौका जड़ दिया। अब बारी थी दूसरी गेंद की...

Advertisement

धोनी के आगे मोहसिन की चतुराई नहीं आई काम

धोनी के खिलाफ मोहसिन ने चतुराई भरी गेंदबाजी करने की कोशिश की। उन्होंने इस गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर रखा, लेकिन धोनी तो धोनी हैं...वह गेंद की लेंथ तक गए और बल्ला उठाकर स्कूप शॉट जड़ दिया। ये शॉट इतना खतरनाक था कि गेंद पल भर में बाउंड्री पार कर गई। विकेटकीपर केएल राहुल के सिर के ऊपर से गए इस लंबे छक्के को देख पब्लिक हैरान रह गई। धोनी का ये अद्भुत शॉट देख पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। धोनी का ये रचनात्मक शॉट पहले कभी नहीं देखा गया था, लेकिन 42 साल के इस क्रिकेटर ने इस उम्र में वो कर दिखाया, जिसका सपना नए बल्लेबाज देखते हैं।

300 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट

धोनी का ये शॉट सूर्या स्टाइल में था। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अक्सर ऐसे छक्के लगाते नजर आते हैं। धोनी ने इस मैच में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। वह आठवें नंबर पर उतरे। उन्होंने महज 9 गेंदों में 3 चौके-2 छक्के ठोक 311.11 की स्ट्राइक रेट से 28 रन जड़े। अपनी पारी के दौरान धोनी ने एक और बेहतरीन छक्का ठोका। जैसा उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ लगाया था।

शानदार फॉर्म में हैं धोनी

एमएस धोनी इन दिनों धमाकेदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 20 रन की पारी खेली थी। उससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नाबाद 37 रन जड़कर चर्चा बटोरी थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: Thala का क्रेज, लखनऊ में उमड़ा CSK फैंस का सैलाब, Video 

ये भी पढ़ें: CSK की दीवानगी, वेडिंग कार्ड को IPL मैच के पास की तरह बनवाया, खूब मिल रही तारीफ

Advertisement
Tags :
CSK vs LSGIPL 2024LSG vs CSKMS Dhoni
Advertisement
Advertisement