होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

MI vs DC: मुंबई इंडियंस को नसीब हुई पहली जीत, दिल्ली को 29 रन से हराया

MI vs DC: IPL 2024 के 20वें मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। MI ने इस मैच को 29 रन से अपने नाम किया।
07:16 PM Apr 07, 2024 IST | News24 हिंदी
मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुआ रोमांचक मुकाबला।
Advertisement

MI vs DC: IPL 2024 के 20वें मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 234 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स निर्धारित ओवर में 205 रन ही बना पाई। इसके साथ ही मुंबई ने 29 रन से मुकाबले को जीत लिया। मुंबई की इस सीजन यह पहली जीत है।

Advertisement

शॉ ने लगाई फिफ्टी

235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को कुछ खास शुरुआत नहीं मिली। चौथे ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाया। वॉर्नर ने 8 गेंदों पर 10 रन बनाए। इसके बार पृथ्वी शॉ ने अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। पृथ्वी ने 44 गेंदों पर 66 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

पंत का नहीं चला बल्ला

शॉ के आउट होने के बाद पोरेल ने ट्रिस्टन स्टब्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। बुमराह ने एक बार फिर मुंबई को सफलता दिलाई। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने पोरेल का शिकार किया। पोरेल ने 31 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 41 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में बुरी तरह फेल रहे। उन्होंने 3 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 1 रन बनाया। जेराल्ड कोएत्ज़ी की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने पंत का कैच लिया।

Advertisement

स्टब्स की पारी नहीं आई काम

19वें ओवर में अक्षर पटेल रन आउट हुए। उन्होंने 7 गेंदों पर 8 रन बनाए। आखिरी ओवर में दिल्ली के 3 विकेट गिरे। जेराल्ड कोएत्ज़ी ने तीसरी गेंद पर ललित यादव (3), चौथी गेंद पर कुमार कुशाग्र (0) और आखिरी गेंद पर झाए रिचर्डसन (2) को पवेलियन भेजा। ट्रिस्टन स्टब्स 25 गेंदों पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओर से जेराल्ड को 4 सफलताएं मिलीं। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 और रोमारियो शेफर्ड ने 1 शिकार किए।

रोहित ने बनाए 49 रन

इससे पहले मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली। उनके अलावा टिम डेविड ने 45, ईशान किशन ने 42, हार्दिक पांड्या और रोमारियो शेफर्ड ने 39-39 रन बनाए। इस सीजन का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव खाता तक नहीं खोल पाए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्टजे ने 2-2 विकेट चटकाए। उनके अलावा खलील अहमद को 1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: CSK vs KKR Head To Head: कोलकाता के लिए आसान नहीं होगा चेन्नई को हराना, कारण यहां जान लीजिए

ये भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच मोहम्मद शमी की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट, जल्द होगी मैदान पर वापसी

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024MI vs DC
Advertisement
Advertisement