होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दोगुनी हुई मुंबई इंडियंस की ताकत, श्रीलंका का दिग्गज खिलाड़ी टीम में शामिल, रोहित-हार्दिक के साथ मचाएगा धमाल

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा दांव खेला है। इस सीजन टीम की तकदीर को पलटने के लिए श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने की टीम में एंट्री हुई है।
05:08 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
Rohit, Hardik Pandya
Advertisement

Mahela Jayawardene Head Coach Mumbai Indians:आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा दांव खेला है। इस सीजन टीम की तकदीर को पलटने के लिए श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने की टीम में एंट्री हुई है। जयवर्धने को बतौर हेड कोच टीम से जोड़ा गया है। वह इससे पहले 2017 से लेकर 2022 तक टीम के साथ रहे थे। मुंबई का प्रदर्शन पिछले सीजन काफी निराशाजनक रहा था और टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी।

Advertisement

जयवर्धने की हुई टीम में एंट्री

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2025 की शुरुआत से पहले बड़ी चाल चली है। टीम के साथ साल 2017 से 2022 तक जुड़े रहे श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने की फिर से टीम में एंट्री हुई है। जयवर्धने को बतौर हेड कोच टीम से जोड़ा गया है। मुंबई ने यह फैसला टीम के पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन को देखते हुए लिया है। आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था। मुंबई की टीम ने टूर्नामेंट का अंत सबसे निचले पायदान पर रहते हुए किया था। हार्दिक की अगुवाई में टीम ने खेले 14 मैचों में से सिर्फ 4 में जीत दर्ज की थी, जबकि 10 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।

तीन बार मुंबई बनी थी चैंपियन

महेला जयवर्धने इससे पहले साल 2017 से लेकर 2022 तक टीम के होड रहे थे। जयवर्धने की अगुवाई में मुंबई ने तीन बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया था। साल 2017 में मुंबई ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को हराते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। वहीं, 2019 में जयवर्धने की देखरेख में टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल में मात देते हुए आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया था। 2020 में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त देते हुए श्रीलंका के दिग्गज प्लेयर की अगुवाई में आईपीएल की ट्रॉफी को पांचवीं बार जीता था।

Advertisement

दमदार प्रदर्शन करना चाहेगी मुंबई

मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2025 में बढ़िया प्रदर्शन करना चाहेगी। टीम ने आखिरी बार आईपीएल की ट्रॉफी को साल 2020 में अपने नाम किया था। इसके बाद पिछले चार साल में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में टीम ने रोहित शर्मा से कप्तानी लेते हुए हार्दिक पांड्या के हाथों में सौंपी थी। हालांकि, हार्दिक की अगुवाई में भी टीम टूर्नामेंट में औंधे मुंह गिरी थी। देखनी वाली बात यह होगी कि मुंबई की टीम मेगा ऑक्शन से पहले किन खिलाड़ियों को रिटेन करती है। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा इस बार मुंबई का साथ छोड़कर ऑक्शन में नजर आ सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
mahela jayawardenemumbai indians
Advertisement
Advertisement