होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

साइक्‍ल‍िंंग वर्ल्‍ड चैंप‍ियनश‍िप में बड़ा हादसा, 18 वर्षीय खिलाड़ी की हुई दर्दनाक मौत

Muriel Furrer: पैरा-साइक्लिंग विश्व चैंपियनशिप में एक बड़ा हादसा हुआ है। 18 साल की साइक्‍ल‍िंंग खिलाड़ी म्यूरियल फ्यूरर की 27 सितंबर को मौत हो गई। उन्हें 26 सितंबर को गंभीर चोट लगी थी।
07:25 PM Sep 27, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Muriel Furrer: 18 साल की म्यूरियल फ्यूरर की 27 सितंबर शुक्रवार को मौत हो गई। 26 सितंबर को साइक्‍ल‍िंंग खिलाड़ी म्यूरियल फ्यूरर को पैरा साइक्‍ल‍िंंग विश्व चैंपियनशिप में चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

पैरा-साइक्लिंग विश्व चैंपियनशिप में म्यूरियल फ्यूरर को गंभीर चोट लग गई थी। वह साइक्लिंग के दौरान गिर गई थीं। इस दौरान उन्हें अचानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि शुक्रवार की सुबह ज्यूरिख यूनिवर्सिटी अस्पताल में खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया।

यूनियन साइक्लिस्ट इंटरनेशनल ने जताया दुख

यूनियन साइक्लिस्ट इंटरनेशनल ने खिलाड़ी की मौत के बाद अपना दुख जताया है। संघ ने माना कि म्यूरियल फ्यूरर की मौत से इंटरनेशनल साइक्लिंग को नुकसान हुआ है। अपने बयान में संघ ने कहा कि इंटरनेशनल साइक्लिंग एसोसिएशन ने एक ऐसी खिलाड़ी को खो दिया, जिसका भविष्य उज्जवल था। इसके अलावा पैरा-साइक्लिंग रोड विश्व चैंपियनशिप की आयोजन समिति, ने म्यूरियल फ्यूरर के परिवार, दोस्तों और उनके फेडरेशन स्विस साइक्लिंग के प्रति दुख वयक्त किया है। उन्होंने कहा कि हमारा दिल टूट गया है। हमारे पास शब्द नहीं हैं। भारी मन के साथ हमें आज म्यूरियल फ्यूरर को अलविदा कहना पड़ रहा है। इसके अलावा आयोजन कमेटी ने कहा है कि खिलाड़ी की मौत की जांच जारी है।

इस साल रहा था शानदार प्रदर्शन

म्यूरियल फ्यूरर ने इस सप्ताह की शुरुआत में टाइम ट्रायल में 44वां स्थान हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने इसी साल ही स्विस रोड नेशनल्स में ट्रायल और रोड रेस में 2 बार सिल्वर मेडल जीता था। हालांकि अब उनकी मौत के बाद चाहने वाले काफी दुख हैं। खेल जगत की कई हस्तियों ने भी फ्यूरर की मौत का दुख जताया है। सोशल मीडिया पर भी फ्यूरर की मौत को याद कर लोग भावुक हो रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में टूटा 9 साल पुराना रिकॉर्ड, बारिश की वजह से टॉस में हुई थी देरी

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Muriel Furrer
Advertisement
Advertisement