होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs NZ: भारत- न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए हुआ टीम का ऐलान, 34 साल के विकेटकीपर को मिला मौका

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपने दल का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट मैच में केन विलियमसन बाहर हो गए हैं।
07:26 AM Oct 09, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली 3 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इसके अलावा टीम में एक 34 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह दी गई है। सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने वाला है। न्यूजीलैंड 11 अक्टूबर को भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उड़ान भरेगी।

Advertisement

विलियमसन को चोट की वजह से मौका नहीं मिल सका है। उन्हें हाल ही में खेली गई श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज में कमर में खिंचाव हुआ था, जिसके बाद उन्हें बिना किसी जोखिम के बोर्ड ने पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया है। बैंगलुरु में होने वाले पहले टेस्ट मैच में विलियमसन नजर नहीं आएंगे। वहीं 34 साल के विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल को भी मौका मिला है। टॉम ब्लंडेल ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में कीवी टीम के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

कीवी टीम का हौसला पस्त

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई 2 टेस्ट मैच की सीरीज में बुरी तरह हार झेली थी। मेजबान श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया था। ऐसे में भारत के खिलाफ भी होने वाली टेस्ट सीरीज में कीवी टीम का हौसला पस्त रहने वाला है। वहीं भारतीय टीम का हौसला बुलंद है। टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेली थी, जिसे रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने 2-0 से अपने नाम किया था। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए ये सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम है।

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड का स्क्वाड

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओरौर्के, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग।

Advertisement

 

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

 

 

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
india vs new zealandTeam India
Advertisement
Advertisement