खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने लिया अचानक संन्यास, विराट कोहली के साथ खेल चुका है अंडर-19 वर्ल्ड कप

George Worker:न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। आप को जानकर हैरानी होगी कि वो विराट कोहली के साथ अंडर-19 विश्व कप 2008 में भी खेल चुके हैं।
11:13 PM Aug 13, 2024 IST | Ashutosh Singh

George Worker: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के लिए जॉर्ज वर्कर ने 12 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 2015 में लिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, क्रिकेट छोड़ आर वो अब एक बड़ी इनवेस्टमेंट कंपनी में जॉब करना चाहते हैं। इसी वजह से उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

सोशल मीडिया पर किया था ऐलान

रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए जार्ज वर्कर ने लिखा, 17 साल तक क्रिकेट खेलने के बाद अब संन्यास लेने का ऐलान किया है। इसी के साथ मेरे जीवन का एक बेहतरीन अध्याय समाप्त हो रहा है। अब एक नए रोमांच की शुरु होने जा रही है। मैंने अपने करियर में कई दोस्त बनाए हैं, जिनके साथ मेरी यादें हैं। मैं इन यादों को हमेशा संभाल कर रहूंगा।

 

ये भी पढ़ें: घरेलू क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे टीम इंडिया ने 9 स्टार, सामने आया एक और नया नाम

इंडिया A के खिलाफ लगाया था शतक

2020 में जब इंडिया A की टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर गई थी, तब न्यूजीलैंड ए की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शानदार शतक लगाया था। उन्होंने 135 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी। उनकी इस पारी की दम पर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 295 रन बनाए थे, जवाब में इंडिया ए की टीम 266 रन ही बना पाई थी। इस टीम में सूर्य कुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, ईशान किशन और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी थे।

कुछ ऐसा रहा है इंटरनेशनल करियर

जार्ज वर्कर ने न्यूजीलैंड के लिए 10 वनडे और दो टी-20 मैच खेले हैं। 10 वनडे मैच में उन्होंने 272 रन बनाए हैं। उन्होंने दो T20 मैच में 90 रन बनाए हैं। अपने डेब्यू T20 मैच में उन्होंने फिफ्टी बनाई थी। यादगार डेब्यू होने के बाद भी उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चला सका था।

विराट कोहली के साथ खेला है अंडर 19 वर्ल्ड कप

अंडर-19 विश्व कप 2008 में वो न्यूजीलैंड के लिए खेल चुके हैं। इसके अलावा वो विराट के खिलाफ भी खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को घर में घुसकर हराती है टीम इंडिया, आंकड़े देख रिकी पोंटिंग को आ जाएगा तरस

Open in App Tags :
George WorkerGeorge Worker announces retirementGeorge Worker retiresNew ZEaland Cricket