खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

NZ vs AUS: 80 पर आधी टीम पवेलियन लोटी, फिर भी ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड पर दर्ज की शानदार जीत

New Zealand vs Australia 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 3 विकेट हराकर सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा। दूसरी पारी में मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी ने शानदार पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई।
09:05 AM Mar 11, 2024 IST | Vishal Pundir
New Zealand vs Australia 2nd Test Australia won by 3 wicket Image Credit: Social Media
Advertisement

New Zealand vs Australia 2nd Test: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज दूसरा और आखिरी मैच हेगली ओवल में खेला गया। इस रोमांचक मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट से अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा भी कर लिया है। मैच की दूसरी पारी में एक समय ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम महज 80 रनों के अंदर ही पवेलियन लौट गई थी। लेकिन क्रीज पर मौजूद एलेक्स कैरी और मिचेल मार्श ने शानदार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

Advertisement

एलेक्स कैरी-मिचेल मार्श ने बचाई लाज

दूसरे टेस्ट मैच पर एक समय न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत दिखाई दे रही थी। शुरुआत में न्यूजीलैंड के गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर हावी दिख रहे थे, नतीजन कंगारू टीम ने 80 रनों के अंदर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। मैच में ऐसा लगने लगा था कि न्यूजीलैंड आसानी से इस मैच को जीत लेगी लेकिन मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी के इरादे कुछ और थी। इन दोनों बल्लेबाजों ने न सिर्फ पारी को संभाला बल्कि ऑस्ट्रेलिया को जीत भी दिलाई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए एलेक्स कैरी 98 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं मिचेल मार्श ने शानदार 80 रनों की पारी खेली।

जीत के लिए मिला था 278 रनों का लक्ष्य

दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने 278 रनों का लक्ष्य था। जिसको कंगारू टीम ने 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए एलेक्स कैरी 98*, मिचेल मार्श 80 और कप्तान पैट कमिंस ने नाबाद 32 रनों की पारी खेली। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले एलेक्स कैरी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement

वहीं पूरी सीरीज के दौरान शानदार गेंदबाजी करने वाले कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी के प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए मैट हेनरी ने 2 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं पहली पारी में हेनरी ने 7 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा दूसरी पारी नें कीवी टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए बेन सियर्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम दर्ज किए।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या हार्दिक पांड्या से नाराज हैं Suryakumar Yadav? इंस्टाग्राम स्टोरी कर रही इशारा

ये भी पढ़ें:- ICC Champions Trophy 2025: तो क्या पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? PCB लगा रहा जोर

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: जल्द Delhi Capitals के साथ जुड़ेंगे ऋषभ पंत, NCA ने किया फिट घोषित!

Advertisement
Tags :
mitchell marshnz vs aus
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement