खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IPL 2024: नीतीश कुमार रेड्डी से गले लगकर खूब रोए पिता, आंसुओं के सैलाब के बाद कही बड़ी बात

Nitish Kumar Reddy IPL 2024: नीतीश कुमार रेड्डी ने पंजाब किंग्स के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलकर धूम मचा दी है। मैच के बाद उनके माता-पिता उनसे मिलने पहुंचे। जहां वे काफी भावुक नजर आए। नीतीश ने इंस्टाग्राम पर इसे लेकर बड़ी बात कही है।
06:44 PM Apr 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Nitish Kumar Reddy
Advertisement

Nitish Kumar Reddy IPL 2024: आईपीएल से भारत को कई नए युवा स्टार मिल रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ बल्ले से कहर बरपाने के बाद 20 साल के बल्लेबाज नीतीश कुमार रेड्डी का नाम चर्चा में है। नीतीश के पिता ने उन्हें क्रिकेटर बनाने के लिए काफी संघर्ष किया है। जब नीतीश ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 37 गेंदों में 4 चौके- 5 छक्के ठोक 64 रन की विस्फोटक पारी खेली तो उनके पिता मैच के बाद गले लगकर रोने लगे। अब नीतीश ने भी अपने पिता के संघर्ष पर बड़ी बात कही है।

Advertisement

पिता के लिए कही बड़ी बात

आंध्र प्रदेश के क्रिकेटर नीतीश कुमार रेड्डी ने इंस्टाग्राम पर माता-पिता की फोटो शेयर कर लिखा- "मैं बहुत खुश हूं। मैंने अपने पिता को गौरवान्वित किया। उन्होंने मुझे क्रिकेटर बनाने के लिए सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ी। मैं आज जो कुछ भी हूं, उन्हीं की बदौलत हूं। उन्होंने मेरे लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया। आखिरी मैच के बाद मेरे माता-पिता के उन खुशी के आंसुओं ने मेरा दिन और भी खास बना दिया।"

Advertisement

कौन हैं नीतीश कुमार रेड्डी? 

नीतीश कुमार रेड्डी के संघर्ष की कहानी बेहद भावुक कर देने वाली है। उनके पिता ने नौकरी छोड़ दी थी। घर में खाने तक के लाले पड़ गए थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। वह आईपीएल में पिछले साल भी खेले थे, लेकिन ज्यादा मौके नहीं मिले। करीब 3 साल पहले 2021 में वह सीएसके के नेट बॉलर थे। उन्होंने धोनी, जडेजा जैसे दिग्गजों को गेंदबाजी की। आईपीएल 2023 के ऑक्शन में उन्हें सन राइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था। पिछले सीजन वे सिर्फ दो मैच ही खेल पाए, लेकिन अब उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर चर्चा बटोर ली है। नीतीश बेहतरीन गेंदबाज भी हैं। फर्स्ट क्लास में उनके नाम 52 विकेट दर्ज हैं।

हनुमा विहारी ने सुनाई संघर्ष की दास्तां

नीतीश के संघर्ष से हनुमा विहारी ने रूबरू करवाया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि वे उन्हें 17 साल की उम्र से ही जानते हैं। साधारण परिवार से आने वाले नीतीश के पिता ने उनके करियर के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी। उन्होंने नीतीश को गाइड किया। भविष्य में SRH और भारत के लिए एक एसेट बनेंगे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खुशखबरी, लौट रहा है तूफानी बल्लेबाज

Advertisement
Tags :
IPL 2024Nitish Kumar Reddy
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement