होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ENG vs PAK: इंग्लैंड के कप्तान ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन, दूसरे मैच में वापसी के लिए तैयार स्टार ऑलराउंडर

England vs Pakistan: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच नहीं खेल पाए थे। वो दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, इस पर अब इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान ओली पोप ने बड़ा अपडेट दिया है।
07:40 PM Oct 11, 2024 IST | Mohan Kumar
England Cricket team
Advertisement

Ben Stokes: इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान ओली पोप ने मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए अपने नियमित कप्तान बेन स्टोक्स की वापसी के संकेत दिए हैं। स्टोक्स हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते सीरीज का पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे। चोट की वजह से स्टोक्स श्रीलंका के खिलाफ पूरी घरेलू सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले पोप ने खुलासा किया कि स्टोक्स अच्छी ट्रेनिंग कर रहे हैं और फिर से खेलने के लिए उत्सुक हैं। पोप ने यह भी बताया कि वह दूसरे टेस्ट के लिए स्टोक्स की उपलब्धता के बारे में 100 पर्सेंट निश्चित नहीं हैं।

Advertisement

पोप ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, 'मैं वास्तव में 100% फिट नहीं हूं। वह इस सप्ताह वास्तव में अच्छी तरह से ट्रेनिंग ले रहे हैं। वह फिर से खेलने के लिए पहले की तरह ही उत्सुक हैं इसलिए उम्मीद है कि वह पूरी तरह से ठीक रहेंगे।' इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि स्टोक्स की वापसी से पोप को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है, क्योंकि वह दूसरी पारी में जीरो पर आउट हो गए थे और एक कैच भी छोड़ा था।

इंग्लैंड की रिकॉर्ड तोड़ पहली पारी

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेले पहले पहले मैच में पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करने के बाद पाकिस्तान ने अब्दुल्ला शफीक (102), शान मसूद (151) और आगा सलमान (104*) के शतकों की मदद से 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन इसके बाद हैरी ब्रूक ने तिहरा जबकि जो रूट ने दोहरा शतक जड़कर इंग्लैंड का स्कोर 800 के पार पहुंचा दिया।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- PAK vs ENG: ‘बहुत हो गया, पूरी दुनिया हंस रही है..’ बाबर आजम पर भड़का पूर्व दिग्गज

ब्रूक बने मैन ऑफ द मैच

पाकिस्तान की दूसरी पारी सिर्फ 220 रनों पर सिमट गई और यह मैच पारी और 47 रनों से हार गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने चार विकेट झटककर पाकिस्तान को शर्मनाक हार झेलने पर मजबूर कर दिया। ब्रूक को तिहरा शतक जड़ने के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

Open in App
Advertisement
Tags :
Ben Stokesengland vs pakistanOllie Pope
Advertisement
Advertisement