खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Olympics 2024 Day 1 Live: सांसे रोकने वाले मैच में भारतीय हॉकी टीम का शानदार आगाज

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू हो गया है। खेलों के महाकुंभ के पहले दिन भारतीय एथलीट सात अलग अलग खेलों में नज़र आने वाले हैं। इस बार भारत की तरफ से 117 एथलीट गए हैं।
05:41 PM Jul 27, 2024 IST | News24 हिंदी
Paris Olympics Live
Advertisement

Paris Olympics 2024 Day 1 Live Update: पेर‍िस ओलंप‍िक में पहला द‍िन भारत के ल‍िए शानदार रहा। न‍िशानेबाजी में जहां मनु भाकर ने जहां 10 मीटर एयर प‍िस्‍टल के फाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं बैडम‍िंटन और हॉकी में भी धमाकेदार शुरुआत की है। टोक्‍यो ओलंप‍िक में कांस्‍य पदक जीतने वाली भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड की टीम ने कड़ी टक्‍कर दी, लेक‍िन मैच भारत की झोली में रहा। बैडम‍िंटन में तो अपना पहला ओलंप‍िक खेल रहे लक्ष्‍य सेन ने गजब का प्रदर्शन करते हुए पांच बार के ओलंप‍ियन ग्‍वाटेमाला के केव‍िन कॉरडोन को हरा द‍िया। पुरुष डबल्‍स में च‍िराग और सात्‍व‍िक की जोड़ी ने जीत दर्ज की।

Advertisement

हॉकी में न्‍यूजीलैंड से मुकाबला जारी

भारतीय हॉकी टीम ने पेर‍िस ओलंप‍िक में अपने अभ‍ियान की शुरुआत कर दी है। भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से चल रहा है। 2020 में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता था। पहले क्‍वार्टर में पेनल्‍टी कॉर्नर पर गोल खाने के बाद दूसरे क्‍वार्टर में भारत ने 1-1 से स्‍कोर बराबर कर ल‍िया था। हाफ टाइम तक स्‍कोर 1-1 से बराबर पर थी। दूसरे हाफ में भारत ने शानदार खेल द‍िखाते हुए 2-1 से बढ़त बना ली। मगर आख‍िरी क्‍वार्टर में न्‍यूजीलैंड ने पेनल्‍टी कॉर्नर में गोल कर मुकाबला 2-2 से बराबर कर द‍िया। आख‍िरी क्षणों में भारतीय टीम ने पेनल्‍टी स्‍ट्रोक में गोल दागकर व‍िजयी बढ़त बना ली।

भारतीय बैड‍म‍िंंटन स्‍टार्स की धमाकेदार शुरुआत

पेर‍िस ओलंप‍िक में भारतीय ख‍िलाड़‍ियों ने शानदार शुरुआत की है। पुरुष डबल्‍स में सात्‍व‍िक साईराज और च‍िराग ने महज 47 म‍िनट में अपना पहला मैच जीत ल‍िया है। उन्‍होंने फ्रांस की जोड़ी को 21-17, 21-14 से मात दी। वहीं स‍िगल्‍स में लक्ष्‍य सेन ने भी अपना पहला मैच जीत ल‍िया है। उन्‍होंने पांच बार के ओलंप‍ियन ग्‍वाटेमाला के केव‍िन कॉरडोन को 21-8, 21-20 से हरा द‍िया।

Advertisement

पुरुष नौकायन में बलराज चौथे स्‍थान पर

पेर‍िस ओलंप‍िक रोइंग इवेंट में भारत के बलराज पंवार पुरुष स‍िंगल्‍स स्‍कल्‍स हीट में चौथे स्‍थान पर रहे हैं। वह रेपेचेज के ल‍िए क्‍वालीफाई कर गए हैं। इसके साथ ही वह पदक की दौड़ में बने हुए हैं।

सरबजोत और अर्जुन चीमा का खराब प्रदर्शन

10 मीटर पिस्टल के फाइनल इवेंट में सरबजोत सिंह और अर्जुन चीमा फाइनल में जगह नहीं बना पाए। सरबजोत 577 अंकों के साथ 9वें नंबर पर जबकि अर्जुन 574 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहे। फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों को ही टॉप 8 में जगह बनानी थी।

 

Advertisement
Tags :
Paris Olympicsparis olympics 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement