बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने किया पाकिस्तान में एमएस धोनी वाला कारनामा, इस खास लिस्ट में बनाई जगह

PAK vs BAN: रावलपिंडी में बांग्लादेश की टीम इतिहास रचने की तरफ बढ़ रही है। इस मैच में बांग्लादेश को जीत हासिल करने के लिए अभी 143 रन की जरूरत है। इसी बीच बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज लिटन दास एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

PAK vs BAN: रावलपिंडी में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश का प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है। वो इस मैच में भी जीत हासिल करने की तरफ बढ़ रहे हैं। इस टेस्ट मैच में बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक बनाया था। उनकी इस शानदार पारी की वजह से बांग्लादेश ने इस मैच में वापसी की थी।

दरअसल, पाकिस्तान की पहली पारी 274 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद बांग्लादेश की पहली पारी 26 रन पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद लिटन ने मेहंदी हसन के साथ 165 रन की साझेदारी करके टीम को मुश्किल हालात से निकाला।

लिटन दास ने मचाया धमाल

खुर्रम शहजाद ने मेहंदी हसन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा था। मेहंदी हसन के आउट होने से पहले ही लिटन ने अपने करियर का चौथा शतक बना दिया था। इसी के साथ लिटन दास ने एक खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इस खास लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी भी हैं। वो पाकिस्तान में शतक लगाने वाले छठे विदेशी विकेटकीपर बन गए हैं। आखिरी बार ये कारनामा इंग्लैंड के ओली पोप ने साल 2022 में किया था। साल 2006 में एमएस धोनी ने फैसलाबाद में 148 रनों की पारी खेली थी।

पाकिस्तान में टेस्ट शतक लगाने वाले विदेशी विकेटकीपर

खिलाड़ीसालस्टेडियम
वॉरेन लीज (न्यूजीलैंड)1976 में 152नेशनल स्टेडियम, कराची
रोमेश कालूवितरणा (श्रीलंका)1999 में 100गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर
कुमार संगकारा (श्रीलंका)2002 में 230, 2009 में 104गद्दाफी स्टेडियम, लाहौर
एमएस धोनी (भारत)2006 में 148इकबाल स्टेडियम, फैसलाबाद
ओली पोप (इंग्लैंड)2022 में 108पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी
लिटन दास (बांग्लादेश)2024 में 138पिंडी क्रिकेट स्टेडियम, रावलपिंडी

* श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा ने दो बार शतक बनाया था।

ऐतिहासिक जीत की तरफ बांग्लादेश

दूसरे टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश की टीम जीत की तरफ बढ़ रही है। बांग्लादेश को चौथी पारी में 185 रन का लक्ष्य मिला है। बांग्लादेश ने भी बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में भी 172 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इसके साथ ही अब पाकिस्तान पर सीरीज में क्लीन स्वीप का खतरा भी मंडरा रहा है। बांग्लादेश की टीम ने पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी।

 

Open in App
Tags :