रिजवान को क्यों नहीं बनाने दिया गया दोहरा शतक? पाकिस्तान के उप-कप्तान ने बताई वजह

Pakistan vs Bangladesh 1st Test Match: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 171 रन की शानदार पारी खेली है। रिजवान अच्छी लय में खेल रहे थे लेकिन कप्तान शान मसूद ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए पाकिस्तान की पारी घोषित कर दी थी। इस फैसले पर शान मसूद को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी किया गया। 

featuredImage
Mohammad Rizwan

Advertisement

Advertisement

Pakistan vs Bangladesh 1st Test Match: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी मैदान पर 2 टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी टीम के कप्तान शान मसूद अपने एक फैसले के चलते खूब ट्रोल किए गए। दरअसल उन्होंने 113 ओवर के बाद पाकिस्तान की पारी घोषित कर दी थी। शान मसूद ने ये फैसला तब लिया जब दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दोहरे शतक के करीब थे। रिजवान शानदार बल्लेबाजी करते हुए 239 गेंदों पर नाबाद 171 रन बना चुके थे, इसी बीच पाकिस्तान के कप्तान ने पारी घोषित कर दी। इसके लिए शान मसूद को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल भी किया गया। अब टीम के उपकप्तान ने इसके पीछे की वजह बताई है।

रिजवान तोड़ सकते थे रिकॉर्ड 

मोहम्मद रिजवान 171 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे और वह लगातार रन बना रहे थे। अगर वो पाकिस्तान के लिए इस मैच में दोहरा शतक बनाते तो वो ऐसा करने वाले पाकिस्तान के तीसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बन जाते। जबकि अगर वो 233 रन बना लेने में सफल हो जाते तो वो बतौर विकेटकीपर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाते और एंडी फ्लावर का रिकॉर्ड तोड़ देते। लेकिन टीम के कप्तान शान मसूद के फैसले की वजह से ऐसा नहीं हो सका। इसपर फैंस लगातार अपना विरोध जता रहे हैं। फैंस का कहना है कि रिजवान अपने दोहरे शतक से केवल 29 रन ही दूर थे। ऐसे में कप्तान पारी घोषित करने के लिए इंतजार करक सकते थे।

पाकिस्तान को मुश्किल से निकाला 

पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 114 रन के स्कोर पर 4 विकेट खो चुकी थी। ऐसे में उसका बड़ा स्कोर बना पाना मुश्किल लग रहा था। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और उपकप्तान सऊद शकील ने शानदार साझेदारी कर टीम को 448/6 के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। रिजवान ने 239 गेंदों पर 171 रन और सऊद शकील ने 261 गेंदों पर 141 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: जब जिम्बाब्वे के 11वें नंबर के खिलाड़ी ने टीम इंडिया से छीनी थी जीत, डगलस मार्लियर का शॉट हिट

उपकप्तान ने किया खुलासा 

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ तो टीम के उपकप्तान सऊद शकील से भी इसको लेकर सवाल पूछा गया। उन्होंने स्पष्ट स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि 'देखिए, जहां तक ​​रिजवान भाई के दोहरे शतक का सवाल है, मुझे नहीं लगता कि फैसला लेने (पारी घोषित करने) में कोई जल्दबाजी थी। क्योंकि रिजवान भाई को एक घंटे पहले ही साफतौर पर बता दिया गया था कि हम इस समय पारी घोषित करेंगे। इसलिए उन्हें अंदाजा था कि हम कब पारी घोषित करेंगे। इसके साथ ही उन्हें बताया गया था कि हम पारी घोषित करने से पहले 450 के करीब पहुंचने की कोशिश करेंगे।'

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने तोड़ दिया ओलंपिक का रिकॉर्ड, अब देंगे एक और ‘खुशखबरी’

ये भी पढ़ें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने किया बड़ा धमाका, लॉन्च होते ही बनाया बड़ा रिकॉर्ड

Open in App
Tags :