पाकिस्तान फिर से शर्मनाक हार की कगार पर, बांग्लादेश की टीम रचेगी नया इतिहास

PAK vs BAN Test Cricket Series: पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट में भी शर्मनाक हार की कगार पर पहुंच गई है। बांग्लादेश की टीम पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर इतिहास रचने की ओर बढ़ रही है। मैच में बांग्लादेश ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। 

featuredImage
Pakistan vs Bangladesh

Advertisement

Advertisement

PAK vs BAN Test Cricket Series: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की क्रिकेट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का दूसरा मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। टीम को सीरीज बचाने के लिए दूसरा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना था, लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन दूसरे टेस्ट मैच में भी जारी रहा। पाकिस्तानी बल्लेबाजों के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब टीम लगभग हार की कगार पर पहुंच गई है।

फुस्स रहा पाकिस्तानी बल्लेबाजों का बल्ला

पाकिस्तान ने इस टेस्ट की पहली पारी में 274 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश के एक समय सिर्फ 26 रन पर ही 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन लिटन दास के शतक की बदौलत बांग्लादेश की टीम 262 रन बनाने में कामयाब रही। पाकिस्तान को दूसरी पारी में 8 रन की बढ़त मिली थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन बुरा रहा। टीम दूसरी पारी में 45 ओवर में 166 रन पर अपने 9 विकेट खो चुकी है। दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम का बल्ला एक बार फिर नहीं चला। बाबर आजम 18 गेंद में सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान शान मसूद ने 28 और सैम अयूब ने 20 रन बनाए। उपकप्तान सऊद शकील भी 02 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

गेंदबाजों ने किया कमाल 

पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम को जीत दिलाई थी। दूसरे टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश के गेंदबाज मैदान पर हावी रहे। बांग्लादेश के गेंदबाज हसन महमूद और नाहीद राना ने 4-4 विकेट लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाजों की कमर तोड़ कर रख दी है।

ये भी पढ़ें:- 1 ओवर में खाए 8 छक्के, 77 रन किए खर्च; इस दिग्गज के नाम है शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्लादेश की टीम रचेगी नया इतिहास 

बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ कभी भी टेस्ट मैच नहीं जीता था। इस सीरीज में पहली बार बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को उसी के घर में हराया था। बांग्लादेश ने ये जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। पाकिस्तान को ये सीरीज ड्रॉ कराने के लिए हर हाल में दूसरा मैच जीतना था। लेकिन अब पाकिस्तान की टीम हार की कगार पर पहुंच चुकी है। अगर बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने खराब प्रदर्शन नहीं किया तो बांग्लादेश ये सीरीज 2-0 से अपने नाम करके एक नया इतिहास रच देगी। ये बांग्लादेश की पाकिस्तान पर पहली टेस्ट सीरीज की जीत होगी।

ये भी पढ़ें:- क्या टीम इंडिया आर्मी के साथ जाएगी पाकिस्तान? चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को लेकर संशय बरकरार

 

Open in App
Tags :