बांग्लादेश के बाद अब पाकिस्तान को ICC ने भी किया शर्मसार, कर दिया बड़ा नुकसान

PAK vs BAN Test Cricket Series: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के गम से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम उबर भी नहीं पाई थी कि उसे अब आईसीसी की ओर से भी सजा मिल गई है। आईसीसी ने इस मैच में धीमी ओवर गति के कारण पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों टीमों के अंक काट लिए हैं, जिससे दोनों टीमों को गहरा नुकसार हुआ है। 

featuredImage
Pakistan vs Bangladesh

Advertisement

Advertisement

PAK vs BAN Test Cricket Series: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसी के घरेलू मैदान पर 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर उसे शर्मसार कर दिया है। इस हार से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंचने का रास्ता भी मुश्किल हो गया है। इस बीच पाकिस्तान के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। दरअसल  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बांग्लादेश-पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों ही टीमों पर कार्रवाई की है।

दोनों टीमों पर गिरी गाज 

पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति का नुकसान दोनों टीमों को उठाना पड़ा है। आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्तान के 6 तो बांग्लादेश के 3 अंक काट लिए हैं। आईसीसी ने मैच में पाकिस्तान को 6 ओवर धीमी गति और बांग्लादेश को 3 ओवर धीमी गति का पाया था। आईसीसी ने दोनों टीमों के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका से तो नंबर काटे ही, साथ में मैच का 30 प्रतिशत जुर्माना भी दोनों टीमों पर लगा दिया।

क्या बोला आईसीसी

आईसीसी ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ‘मेजबान पाकिस्तान को 6 ओवर धीमी गति के लिए 6 डब्ल्यूटीसी अंक गंवाने पड़े, जबकि मेहमान बांग्लादेश के 3 ओवर धीमी गति के लिए 3 अंक काटे गए हैं। वहीं, आईसीसी की आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों को दिए गए समय से कम ओवर करने पर (धीमी ओवर गति) के कारण उनकी मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें:  WWE के दिग्गज खिलाड़ी का कैंसर से हुआ निधन, सदमे में डूबे फैंस

अंक तालिका में पिछड़ गई टीमें 

आईसीसी डब्ल्यूटीसी शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार एक टीम को प्रत्येक ओवर कम होने पर एक अंक का जुर्माना लगाता है। इस मैच में मिली हार और आईसीसी की ओर से 6 अंक काटे जाने के बाद पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में छठवें स्थान से पिछड़कर 8वें स्थान पर पहुंच गई है। जबकि, जबकि बांग्लादेश की टीम 7वें स्थान पर है।

शाकिब अल हसन पर भी शिकंजा 

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। इसके साथ ही आईसीसी ने शाकिब अल हसन के खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया है। मालूम हो कि मैच के दौरान शाकिब अल हसन ने गेंदबाजी के दौरान अपना आपा खोया था।

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल जारी, जानें भारत-पाकिस्तान में कब होगी टक्कर?

Open in App
Tags :