खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हारिस रऊफ ने T20i में रचा इतिहास, बने ये कारनामा करने वाले दुनिया के नंबर-1 तेज गेंदबाज

Haris Rauf 100 T20i Wickets: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। हारिस ने कनाडा के खिलाफ खेले गए टी-20 विश्व कप के मुकाबले में 2 विकेट चटकाए।
10:10 PM Jun 11, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Haris Rauf
Advertisement

Haris Rauf 100 T20i Wickets: पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में बुरे दौर से गुजर रही है। टीम को यूएसए और भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन कनाडा के खिलाफ मंगलवार को खेले मुकाबले में उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। जहां एक ओर मोहम्मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो वहीं तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इन 2 विकेटों के साथ हारिस रऊफ ने टी-20 इंटरनेशनल में इतिहास रच दिया है।

Advertisement

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दुनिया के नंबर-1 पेसर बने हारिस रऊफ

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दुनिया के नंबर-1 पेसर बन गए हैं। हारिस ने ये कारनामा 71वें मैच की 69वीं इनिंग में किया। इसी के साथ वह पाकिस्तान के ऐसे सिर्फ दूसरे गेंदबाज भी बन गए, जिन्होंने 100 विकेट लेने का कारनामा किया है। रऊफ से पहले ये कीर्तिमान शादाब खान के नाम दर्ज है। शादाब के नाम अब तक 103 मैचों की 95 इनिंग में 107 विकेट दर्ज हो चुके हैं।

सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज

वहीं हारिस के नाम अब 71 मैचों में 101 विकेट हो गए हैं। ओवरऑल सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान के नाम दर्ज है। जिन्होंने 53 मैचों में 100 विकेट चटकाकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। उसके बाद श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा का नाम शामिल है। जिन्होंने 63 मैचों में ये रिकॉर्ड बनाया, लेकिन ये दोनों ही गेंदबाज स्पिनर हैं। हारिस सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में अब दुनिया के तीसरे गेंदबाज भी बन गए हैं।

Advertisement

अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं हारिस रऊफ

रऊफ ने अपने टी-20 करियर की शुरुआत 24 जनवरी 2020 को बांग्लादेश के खिलाफ लाहौर में की थी। उसके बाद से ही वह पाकिस्तान के कंसिस्टेंट गेंदबाज रहे हैं। आपको बता दें कि हारिस का वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध माना जा रहा था क्योंकि उन्हें चोट लग गई थी। रऊफ ने यूएसए के खिलाफ 37 रन देकर 1 विकेट लिया था। जबकि भारत के खिलाफ 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। रऊफ इस विश्व कप में अच्छी फॉर्म में हैं। देखना होगा कि वे इस लय को कितना बरकरार रख पाते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड

मैच का हाल 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा टीम की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन बाद में उसके विकेट धीरे-धीरे गिरते चले गए। कनाडा की टीम के ओपनर आरोन जॉन्सन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 4 चौके-4 छक्के ठोक 52 रन जड़े। कनाडा की टीम उनकी इस शानदार पारी की वजह से 20 ओवर में 107 रन बना सकी।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: अगर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, तो कब होगा मुकाबला?

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज, वहाब रियाज पर एक्शन की तैयारी

Advertisement
Tags :
CAN vs PAKharis raufPAK vs CANT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement